Home /News /entertainment /

Rahul Bhat B'day Spl: कभी टीवी के थे बड़े स्टार, अब फिल्मों में पहचान के लिए कर रहे हैं संघर्ष

Rahul Bhat B'day Spl: कभी टीवी के थे बड़े स्टार, अब फिल्मों में पहचान के लिए कर रहे हैं संघर्ष

‘हिना’  सीरियल से मिली थी राहुल को पॉपुलैरिटी (फोटो साभारinstagram@itsrahulbhatt)

‘हिना’ सीरियल से मिली थी राहुल को पॉपुलैरिटी (फोटो साभारinstagram@itsrahulbhatt)

Happy Birthday Rahul Bhat: एक्टर और प्रोड्यूसर राहुल भट्ट का आज (7 दिसंबर) जन्मदिन (Rahul Bhat Birthday )है. वो 44 साल के हो चुके हैं. कश्मीर के रहने वाले राहुल भट्ट ने महज 19 साल की उम्र में ही वो पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी, जिसे पाना एक एक्टर का सपना होता है. टीवी शो  ‘हिना’ (Heena) से राहुल बेहद पॉपुलर हुए थे. छोटे पर्दे पर कामयाबी हासिल करने के बाद बड़े पर्दे पर उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई, मगर इसमें उन्हें नाकामी हासिल हुई. राहुल भट्ट के जन्मदिन (Happy Birthday Rahul Bhat) के मौके पर जानते हैं उनके फिल्मी करियर के अबतक के सफर के बारे में.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Rahul Bhat: एक्टर राहुल भट्ट (Rahul Bhat) आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 7 दिसंबर 1977 को श्रीनगर में जन्मे राहुल भट्ट एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एक नाम मॉडल थे. राहुल एक बेहतरीन अभिनेता है. आलोचक भी उनके काम की तारीफ करते हैं. मगर जो पहचान उन्हें बॉलीवुड में मिलनी चाहिए थी, उन्हें अबतक नहीं मिली है. साल 2001 में टीवी शो ‘द्रौपदी’ से उन्होंने छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस टीवी शो में उन्होंने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी. इसके बाद सीरीयल ‘हिना’ में राहुल को ‘समीर’ का किरदार निभाने का मौका मिला. यह शो करीब 5 साल चला.

    फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी

    टीवी शोज करने के दौरान ही राहुल भट्ट ने साल 2002 में फिल्म ‘ये मोहब्बत है’ (Ye Mohabbat Hai) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. साल 2003 में राहुल ने कॉमेडी फिल्म ‘नई पड़ोसन’ (Nayee Padosan) में काम किया.  दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई. इसके बाद राहुल फिर से टीवी की दुनिया में लौट आए. राहुल ने साल 2007 में खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला और अपने प्रोडक्शन के बैनर तले टीवी शो ‘मेरी डोली तेरे अंगना’ का निर्माण किया. इसके अलावा राहुल भट्ट ने ‘छू कर मेरे मन को’ और ‘तुम देना साथ मेरा’ जैसे टीवी शोज को भी प्रोड्यूस किया.

    अनुराग कश्यप की फिल्म से की वापसी

    एक लंबे ब्रेक के बाद राहुल भट्ट ने साल 2014 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘अगली’ (Ugly) से बॉलीवुड में कमबैक किया. इस फिल्म में राहुल के काम को काफी पसंद किया गया. इसके बाद ‘फितूर’, ‘जय गंगाजल’, ‘यूनियन लीडर’, ‘दास देव’  और ‘सेक्शन 375’ जैसी फिल्मों में राहुल नजर आए.  फिल्म ‘सेक्शन 375’ साल 2019 में रिलीज हुई थी. इसके बाद अबतक राहुल किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं.

    एक्टिंग से ब्रेक लेना पड़ा महंगा

    अपने फिल्मी करियर के बारे में बात करते हुए राहुल भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक्टिंग से ब्रेक लेना उनकी नादानी थी. इस इंटरव्यू में राहुल ने कहा था, ‘जब मैं सिर्फ 19 साल का था तो मैंने पॉपुलर सीरियल ‘हिना’ किया था. इस शो ने मुझे बहुत पॉपुलैरिटी दी थी. मैं उस समय टीवी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसा लेने वाला एक्टर था. मुझे एक  ही तरह के रोल ऑफर हो रहे थे, लिहाजा मैंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया और टीवी प्रोड्यूसर बन गया.’

    राहुल भट्ट अपनी एक्टिंग की दूसरी पारी में फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं. राहुल को टीवी शोज ऑफर हो रहे हैं. मगर वो सीरियल नहीं करना चाहते हैं. राहुल ने अबतक प्रकाश झा, सुधीर मिश्रा और अनुराग कश्यप जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम किया है. खबर है कि राहुल जल्द ही निर्देशक तिग्मांशु धुलिया की एक फिल्म में नजर आने वाले हैं.

    Tags: Birthday special, Rahul Bhat, TV Actor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर