अवॉर्ड शोज पर फूटा दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक का गुस्सा, बोले- मुझे और सलमान खान को नहीं मिला

अवॉर्ड शोज पर फूटा दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक का गुस्सा, बोले- मुझे और सलमान खान को नहीं मिला
सतीश कौशिक (Photo Credit- satishkaushik2178/Instagram)

अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने अवॉर्ड शोज (Award Shows) पर बात करते हुए नाराजगी जाहिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 8:11 AM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर, डायरेक्टर और फिल्म लेखक सतीश कौश‍िक (Satish Kaushik) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. उन्होंने कभी अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों को हंसाया तो कभी कमाल के इमोशनल सीन्स में लोगों को भावुक भी कर दिया. सतीश कौशिक कई दशकों से इस इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें एक बात पर जबरदस्त नाराजगी है. जो उन्होंने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू के दौरान जाहिर की है. सतीश कौशिक फिल्म इंडस्ट्री के अवॉर्ड शोज (Award Shows) के रवैये से बेहद नाराज है. उन्होंने खुद को और सलमान खान (Salman Khan) को एक बेहतरीन फिल्म के लिए अवॉर्ड ना मिलने पर गुस्सा जाहिर किया है.

सतीश कौशिक हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते दिखाई दिए हैं. वहीं अब उन्होंने अवॉर्ड शोज को लेकर बात की है. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो सतीश कौशक का कहना है कि अवॉर्ड्स 'साइंटफिक और फेयर' होने चाहिए. उन्होंने कहा- 'अवॉर्ड फंक्शन अब टीवी शोज की तरह बन हए हैं. इनमें ज्यादातर ग्लैमर, जश्न पर ध्यान दिया जाता है लेकिन आर्ट पर ध्यान कम ही रहता है. कभी-कभी तो मुझे ये समझ नहीं आता कि ये लोग विनर कैसे तय करते हैं'.


उन्होंने कहा- 'जब तेरे नाम रिलीज हुई थी, लोगों ने सलमान को अलग अवतार में काफी पसंद किया था. वो आज भी इसके बारे में बात करते हैं. आज राधे का कैरेक्टर सलमान खान के सबसे आइकॉनिक रोल में गिना जाता है, लेकिन सलमान खान आज तक इसके लिए अवॉर्ड नहीं मिला. सभी को लगता है कि मैं सिर्फ लोगों को हंसा सकता हूं. मैं इस तरह की फिल्म बना सकता हूं, तारीफें भी पा सकता हूं लेकिन मुझे कभी कोई अवॉर्ड नहीं मिला'.



इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अवॉर्ड शोज की प्रॉसेस पर दोबारा काम किए जाने की जरूरत बताते हुए, अवॉर्ड पाने की इच्छा जाहिर की है. बता दें कि फिल्मों में आने से पहले एनएसडी से मुंबई आकर कौशिक ने एक टैक्सटाइल मिल में 400 रुपये प्रतिमाह वेतन पर नौकरी की थी और एक साल तक करते रहे. हालांकि इस दौरान उन्होंने थिएटर से रिश्ता बनाए रखा. थिएटर से कौशिक का रिश्ता स्कूल और कॉलेज के ज़माने से ही रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज