B'day: 'चंद्रकांता' के कुंवर विक्रम बनकर जीता था फैंस का दिल, विलेन बनकर फेमस हुए शाहबाज खान

एक्टर शाहबाज खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. (News18)

एक्टर शाहबाज खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. (News18)

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरने वाले शाहबाज खान (Shahbaz Khan) अपने लुक्स के लिए भी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं. कुंवर विक्रम सिंह बनकर फैंस के दिल में राज करने वाले एक्टर शाहबाज खान आज अपना 54वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 90 के दशक में टेलीविज़न का अलग ही क्रेज था. इसी समय एक शो शुरू हुआ था जिसका नाम था 'चंद्रकांता' (Chandrakanta). इस शो में कुंवर विक्रम सिंह बनकर फैंस के दिल में राज करने वाले एक्टर शाहबाज खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरने वाले शाहबाज खान (Shahbaz Khan) अपने लुक्स के लिए भी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं.

शाहबाज खान का जन्म 10 मार्च 1966 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था. शाहबाज खान एक बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन अब तक उन्होंने विलेन के किरदार ही निभाए हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहबाज खान प्रसिद्ध क्लास्किल सिंगर उस्ताद आमिर खान के बेटे हैं. शाहबाज खान को टीवी सीरियल 'टीपू सुल्तान' में पहला ब्रेक मिल था. बाद में हिट शो 'चंद्रकांता' में कुंवर विरेन्द्र विक्रम की भूमिका निभाकर शाहबाज खान ने फैंस का दिल जीता.

बता दें कि फिल्मों के अलावा शाहबाज खान टीवी इंडस्ट्री में 'राम सिया के लव-कुश', 'युग', 'अफसर बिटिया', 'कर्मफल दाता शनि' जैसे शोज में दिख चुके हैं. केवल इतना ही नहीं शाहबाज खान सलमान की फिल्म 'वीर' में भी नजर आए थे. इसी के साथ शाहबाज खान 'एजेंट विनोद', 'द हीरो' जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं. शाहबाज खान ने केवल हिंदी ही नहीं बल्कि पंजाबी, गुजराती, कन्‍नड़ फिल्‍मों में भी काम किया है.




कुछ समय पहले शाहबाज खान के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ था. उस समय सामने आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि मुंबई की ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शाहबाज खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत केस दर्ज किया गया था. उनके ऊपर एक टीनेजर लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगा था. केस दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच पुलिस ने शुरू की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज