अपना शहर चुनें

States

B'day: 4 साल की उम्र में हुआ था श्रुति हासन का एक्टिंग डेब्यू, नाम बदलकर जाती थीं स्कूल

(फोटो साभारः Instagram @shrutzhaasan)
(फोटो साभारः Instagram @shrutzhaasan)

कमल हासन (Kamal Haasan) और एक्ट्रेस सारिका की बेटी श्रुति हासन (Shruti Haasan) आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 6:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: साउथ सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) और एक्ट्रेस सारिका की बेटी श्रुति हासन (Shruti Haasan) आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड में 'लक' फिल्म से डेब्यू करने वाली श्रुति को हिंदी सिनेमा में कुछ खास सफलता नहीं मिल. साउथ की फिल्मों में श्रुति ने खूब काम किया और इतना ही नहीं उनका सिंगिंग करियर भी काफी अच्छा रहा. श्रुति जब छोटी थीं तो स्कूल में अपना नाम बदलकर जाया करती थीं क्योंकि श्रुति ये नहीं चाहती थीं कि वे अपने स्कूल में इस वजह से जानी जाएं कि वे एक बड़े सुपरस्टार की बेटी हैं. इस वजह से श्रुति ने अपना नाम बदल लिया था.  आज श्रुति के बर्थडे पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लाइफ के ऐसे ही कुछ अनसुने किस्से...

तमिलनाडु के चेन्नई में 28 जनवरी 1986 को श्रुति का जन्म हुआ था. मां सारिका ठाकुर और पिता कमल हासन की पहली बेटी के रूप में. श्रुति के जन्म के दो साल बाद कमल हासन और सारिका ने साल 1988 शादी की. कमल ने अपनी पहली पत्नी वानी गनपथी को तलाक देकर सारिका से शादी की थी.

श्रुति ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में गीत गाए और 4 साल की उम्र में अपने पिता कमल हासन द्वारा निर्देशित फिल्म 'हे राम' में छोटा सा रोल किया था. श्रुति ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया. 2011 में आई तेलुगू फिल्म 'अनागनागा ओ धीरूडू' और तमिल फिल्म '7ओम अरिवु' के लिए श्रुति को फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू साउथ से नवाज़ा गया था. साल 2014 में तेलुगू फिल्म 'रेस गुर्रम' के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस साउथ भी मिला था.



बता दें कि श्रुति बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही साथ एक बेहतरीन गायिका भी हैं. श्रुति फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए नामांकित भी हो चुकी हैं. श्रुति संगीत निर्देशक के रूप में भी कर चुकी हैं. 2009 में उन्होंने 'द एक्सट्रामेंटल्स' के नाम से अपना म्यूजिक बैंड बनाया है. पर्सनल लाइफ की बात करें तो श्रुति अपने लॉन्ग टर्म बॉयफ्रेंड माइकल कोर्सल से अलग हो गई हैं. 2016 के बाद से दोनों रिलेशनशिप में थे मगर साल 2019 में श्रुति ने अपने इस रिलेशनशिप पर फुलस्टॉप लगा दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज