B'day: 49 साल के हुए एक्टर सुशांत सिंह, दमदार रोल निभाकर इंडस्ट्री में बनाई पहचान

2005 में आई इस क्राइम ड्रामा फिल्म में सुशांत ने एक क्रिमिनल की भूमिका अदा की थी. (Instagram @SushantSingh)

2005 में आई इस क्राइम ड्रामा फिल्म में सुशांत ने एक क्रिमिनल की भूमिका अदा की थी. (Instagram @SushantSingh)

क्राइम ड्रामा 'सत्या' से सुशांत सिंह (Sushant Singh) ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक्टर की थी. फिल्म 'कौन' (Koun) में सुशांत ने साइको का किरदार निभाया था और इस फिल्म में उनके साथ उर्मिला मातोंडकर भी नज़र आई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर सुशांत सिंह आज अपना 49वां जन्मदिन (49th birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपने दमदार अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने वाले सुशांत सिंह (Sushant Singh) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. हिंदी सिनेमा से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक सुशांत सिंह अपने टैलेंट का परचम लहरा चुके हैं. इतना ही नहीं सुशांत सिंह वेब सीरीज में भी धमाकेदार एंट्री ले चुके हैं.

क्राइम ड्रामा 'सत्या' से सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक्टर की थी. फिल्म 'कौन' में सुशांत ने साइको का किरदार निभाया था और इस फिल्म में उनके साथ उर्मिला मातोंडकर भी नज़र आई थी. इसके बाद फिल्म जंगल में सुशांत ने विलेन का रोल प्ले किया था जिसके बाद उन्हें मेन सिनेमा में पहचान मिली. सुशांत ने अपने फिल्मीं करियर में कुछ ऐसे किरदार निभाए हैं जिनका कोई जोड़ नहीं है.

मातृभूमि
फिल्म 2003 में आई थी और इस फिल्म में सुशांत ने एक ऐसे लड़के की भूमिका अदा की थी जिसकी शादी एक ऐसी लड़की से होती है जो उसके बाकी भाइयों से भी ब्याही जा चुकी है. इस फिल्म में सुशांत के किरदार को भुला पाना नामुमकिन है.
सुशांत सिंह, Sushant Singh, Sushant Singh birthday, 49th birthday, Jeet Ki Zid
हिंदी सिनेमा से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक सुशांत सिंह अपने टैलेंट का परचम लहरा चुके हैं. (YouTube)




सहर
2005 में आई इस क्राइम ड्रामा फिल्म में सुशांत ने एक क्रिमिनल की भूमिका अदा की थी. सुशांत को इस फिल्म के बाद काफी फेम मिला.

रक्त चरित्र
फिल्म 'सहर' के बाद सुशांत सिंह को राम गोपाल वर्मा ने अपनी गैंगस्टर फिल्म 'रक्तचरित्र' में कास्ट किया. फिल्म में विवेक ओबेरॉय के रोल में सुशांत ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. इस फिल्म के बाद तो सुशांत ने मुड़कर नहीं देखा और वो बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा बने.

सुशांत सिंह, Sushant Singh, Sushant Singh birthday, 49th birthday, Jeet Ki Zid
सुशांत ने वेब सीरीज में डेब्यू किया. (Instagram @SushantSingh)


रंगबाज
फिल्मों में अपना टैलेंट दिखाने के बाद सुशांत ने वेब सीरीज में डेब्यू किया और वो 'रंगबाज' में नज़र आये. इसके अलावा 26 जनवरी पर वेब सीरीज जीत की ज़िद में भी सुशांत ने दमदार अफसर का रोल प्ले किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज