CBSE रिजल्ट पर सुंशात सिंह ने बताई अपनी कहानी, इतने नंबर लाने के बाद भी हुए थे परेशान

CBSE रिजल्ट पर सुंशात सिंह ने बताई अपनी कहानी, इतने नंबर लाने के बाद भी हुए थे परेशान
अभिनेता सुशांत सिंह.

टीवी और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह (Sushant Singh) ने अपने 12वीं के रिजल्ट की जानकारी देते हुए छात्रों से एक बात कही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 13, 2020, 11:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 2020 के 12वीं के परिणाम जारी कर दिए. इसमें बहुत से बच्चों के स्कोर काफी शानदार रहे थे तो वही भारी संख्या में छात्र-छात्राएं ऐसे भी रहे, जिनके अंक बहुत ज्यादा नहीं आए. ऐसे में उन छात्र-छात्राओं की तो जमकर वाहवाही होती है जिनके अंक अच्छे आते हैं लेकिन उन छात्रों को ताने सुनने पड़ते हैं जिनके अंक अच्छे नहीं आए. ऐसे में कई मर्तबा कम उम्र के बच्चे अप्र‌िय घटनाओं के शिकार हो जाते हैं. इसी के बारे में बात करते हुए टीवी और बॉलीवुड जगत के बेहद मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह ने अपनी कहानी बयां की है.

सावधान इंडिया के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर सुशांत ‌सिंह ने एक ट्वीट में कहा, "मैंने सीबीएसई बोर्ड से पढ़ते हुए 12वीं में 74.5 फीसदी अंक हासिल किए. वो भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित विषयों के साथ. लेकिन मुझे डीयू से बीए करने तक के लायक नहीं समझा गया. बड़ी मेहनत के बाद लिखित परीक्षा देने के बाद किसी तरह से मुझे किरोड़ी मल कॉलेज में अंग्रेजी लिटरेटर में एडमिशन मिला. इसके बाद मैंने सेकेंड डिवीजन में ग्रेजूएशन पूरा किया. असल में ये सब महज नंबर्स हैं. इन नंबर्स से आपको नहीं आंका जा सकता. मेरे युवा साथ‌ियो आगे बढ़ो."


बता दें कि सुशांत सिंह को टीवी शो 'सावधान इंडिया' (Savdhaan India) के होस्टिंग से कुछ समय पहले ही मुक्त किया गया है. तब उन्होंने आरोप लगाया था कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने के चलते उन्हें शो से बाहर किया गया.



यह भी पढ़ेंः सोनू सूद ने मारे गए और घायल प्रवासियों के परिवारों की मदद करने का लिया संकल्प

दरअसल इस साल के शुरुआत में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ देश के कई हिस्‍सो में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे. दिल्‍ली में जामिया नगर और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में छात्रों के विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के बाद से ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ये प्रदर्शन और भी तेज हो गए थे. तब सुशांत ‌सिंह ने खुलकर इस संशोधन का विरोध जताया था.

सुशांत की फिल्‍मों की बात करें तो 'द लिजेंड ऑफ भगत सिंह', 'सत्‍या', 'दम', 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का', 'हेट स्टोरी 2' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading