शूटिंग करने से एक्ट्रेस हो गई कोरोना पॉजिटिव, कैसे शुरू होगी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री!

शूटिंग करने से एक्ट्रेस हो गई कोरोना पॉजिटिव, कैसे शुरू होगी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री!
तेलगू अभिनेत्री नव्या स्वामी.

मुंबई में कोरना संक्रमितों (Corona Virus) की संख्या सवा लाख को पार कर चुकी है और महानगर में 757 कंटेनमेंट जोन हैं. ऐसे में कहीं भी आवाजाही आसान नहीं है. पुलिस और प्रशासन सख्त हैं.

  • Share this:
मुंबई. करीब दस दिन हुए मुंबई में कुछ सीरियल्स (TV Serials) की शूटिंग शुरू हो गई परंतु मीडिया में आ रही खबरें बता रही हैं कि यह काम आसान नहीं है और निर्देशकों-ऐक्टर्स को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सैट पर मौजूद लोग असहज हैं और मुंबई में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रशासन सड़कों पर लोगों की मौजूदगी को लेकर बहुत सख्त हो गया है. ऐसे में कुछ ऐक्टरों की तरफ से पुलिस द्वारा रास्ते में रोके जाने की खबरें तक हैं.

एक अभिनेत्री जया ओझा को तो पिछले दिनों पुलिस ने तीन घंटे तक रोके रखने के बाद वापस बीच रास्ते से घर लौटा दिया, जबकि सैट पर उनका इंतजार हो रहा था. खबरें बता रही हैं कि मुंबई में कोरना संक्रमितों की संख्या सवा लाख को पार कर चुकी है और महानगर में 757 कंटेनमेंट जोन हैं. ऐसे में कहीं भी आवाजाही आसान नहीं है. पुलिस और प्रशासन सख्त हैं. इन हालात में सीरियल निर्माता पुलिस से अपील कर रह हैं कि कि ऐक्टरों तथा तकनीशियनों को न रोके.

जानकारों के अनुसार मुंबई में शूटिंग की असहज स्थितियों की बावजूद काम शुरू हुआ तो इसकी वजह ब्रॉडकास्टरों का निर्माताओं पर दबाव है. ब्रॉडकास्टर मार्च से ही परेशान थे कि उनके पास सीरियलों का स्टॉक नहीं है और उन्हें पुराने एपिसोड दिखाने पड़ रहे हैं. जिससे टीआरपी पाताल में पहुंचने लगी थी जबकि रामायण-महाभारत जैसे सीरियल दिखा कर दूरदर्शन की टीआरपी छू रही थी. दर्शकों को खोने का डर और विज्ञापनों से होने वाली कमाई का घाटा ब्रॉडकास्टरों को इतना भारी पड़ रहा था कि उन्होंने निर्माताओं पर ऐक्टरों-तकनीशियन्स के संगठनों से बातचीत शुरू करने का दबाव डाला.



सरकार से बात करने को कहा. संगठनों को सरकार की सख्त शर्तों के बीच जैसे-तैसे शूटिंग की इजाजत तो मिल गई परंतु अब खबरें यही बता रही हैं कि सैट पर स्थिति संभालना निर्माताओं के लिए मुश्किल पड़ रहा है. ऐक्टर भी खतरे को भांप कर धीरे-धीरे इंकार करने लगे हैं. पैर पसारते कोराना और असहज ऐक्टरों के बीच सीरियलों की शूटिंग कब तक चलेगी, सबकी नजरें अब इसी पर हैं.
कोरोना पॉजिटिव आते ही रोने लगी अभिनेत्री
हाल में तेलुगु सीरियलों की एक अभिनेत्री नव्या स्वामी को शूटिंग के दौरान कोरोना हो जाने की खबर आई है. इससे हिंदी टीवी इंडस्ट्री में भी हड़कंप है. एक जुलाई को पता चला कि नव्या को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. वह हफ्ते भर से एक सीरियल की शूटिंग में लगी थीं. शूटिंग शुरू होन के तीन दिन बाद ही उन्हें थकान और सिर दर्द होने लगा था. वह काम करती रहीं, ताकि प्रोड्यूसर को नुकसान न हो.

यह भी पढ़ेंः किसी एक्ट्रेस से कम बोल्ड और खूबसूरत नहीं हैं ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ, Photos

अंततः डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया, जो पॉजिटिव आया. कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिलते ही वह रोने लगीं. यह पता नहीं चला कि किसके संपर्क में आने से उन्हें कोरोना हुआ. उन्होंने माना है कि शूटिंग पर लौटने का उनका फैसला जल्दबाजी में लिया कदम था. उनकी वजह से शूटिंग में हिस्सा ले रहे अन्य कलाकार-तकनीशियन भी खतरे में पड़ गए. सबका कोरोना टेस्ट कराया गया. जिनकी रिपोर्ट आनी है. इस घटना से साफ है कि शूटिंग के दौरान तमाम सावधानियों के बीच किसी को कोरोना नहीं होगा, इसकी गारंटी नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading