ट्रांसजेंडर के रोल में इस एक्ट्रेस ने मचाया तहलका, हो गया था बवाल

इस एक्ट्रेस ने ट्रांसजेंडर का किरदार निभाकर सभी को चौंका दिया था.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 6:09 AM IST
ट्रांसजेंडर के रोल में इस एक्ट्रेस ने मचाया तहलका, हो गया था बवाल
कुब्रा सैत का जन्मदिन
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 6:09 AM IST
'सेक्रेड गेम्स' की कुकू तो आपको याद ही होगी, जिसके लिए गणेश गायतोंडे पागल था. कुकू का ये ऐतिहासिक किरदार निभाया था एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने. इस किरदार को निभाने के बाद हर कोई बस कुब्रा की ही बातें कर रहा था. उन्होंने इस किरदार को इतनी शिद्दत से निभाया कि कईयों ने तो ये समझ लिया कि कुब्रा ट्रांसजेंडर ही हैं लेकिन ऐसा नहीं है. आज कुब्रा अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं. यूं तो कुब्रा ने कई किरदार निभाए हैं लेकिन आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि 'कुकू' के किरदार में जान डालने के लिए कुब्रा ने क्या-क्या जतन किए थे.

इस किरदार के बारे में कुक्कू यानी एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बात की थी. उन्होंने बताया, 'अनुराग कश्यप ने मुझे इस रोल को लेकर एक सलाह दी थी कि मैं किरदार के प्रति ईमानदार रहूं.' उन्होंने बताया, 'मैंने इस किरदार को एक ह्यूमन टच के साथ निभाने की कोशिश की. मैं हमेशा किरदार को एक इंसान की तरह देखती हूं. इससे मुझे उनकी सोच समझने में आसानी होती है'.

किरदार को बनाया जानदार


कुब्रा ने बताया, 'अपना किरदार जानकर मैंने अनुराग सर को फोन किया और कहा कि किताब में तो कुक्कू का जिक्र ही नहीं है. आपने मुझे कौन सा रोल दिया है. इस पर अनुराग सर ने कहा, बुक मत पढ़, उसमें है ही नहीं. किताब में कुक्कू का हल्का सा जिक्र है. वो एक ट्रांसजेंडर है और पेशे से कैब्रे डांसर है. इस किरदार को बेहतरीन तरीके से डेवलप करने के लिए मैं राइटर वसंत नाथ, स्मिता सिंह, वरुण ग्रोवर और मेकर्स को सेल्यूट करती हूं. उन्होंने इस किरदार को यादगार बनाया'.

मेकर्स ने किया ऐसा काम


एक तरफ जहां फिल्मों में ट्रांसजेंडर किरदारों को नेगेटिव, कॉमेडी या हल्के एलिमेंट तक सीमित रखा गया है. वहीं सेक्रेड गेम्स में कुक्कू का मजबूत किरदार दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रहा. बल्कि इस रोल ने तो ऐसी सुर्खियां बटोंरी कि लोग उन्हें ट्रांसजेंडर मानने लगे. इस पर भी कुब्रा ने जवाब दिया है.

आसान नहीं था काम

Loading...

उन्होंने फनी अंदाज में अपने बारे में बताते हुए कहा 'जब लोग इस बारे में बात करते हैं तो मुझे लगता है कि मेरी तारीफ कर रहे हैं. मैं एक और औरत हूं जिसे आदमी पसंद हैं लेकिन मैंने अपने किरदार से दुनिया को ये मानने के लिए मजबूर कर दिया तो मैं खुद को काफी तेज मानती हूं. इसी तरह मैं स्कूल के दिनों में पूरी ईमानदारी के साथ पेड़ का रोल अदा करती थी जब मैं छह साल की थी'. यानी पेड से लेकर कुकू के किरदार तक कुब्रा ने हर एक रोल को पूरी शिद्दत से निभाया है और वो स्क्रीन पर साफ दिखाई भी दिया है.

ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा के बाद अब छुट्टी पर निकलीं शो की ये एक्ट्रेस, शेयर किया Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 6:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...