बॉलीवुड को एक और झटका, एक्ट्रेस कुमकुम ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड को एक और झटका, एक्ट्रेस कुमकुम ने दुनिया को कहा अलविदा
कुमकुम 86 साल की थीं.

कुमकुम (Kumkum) गुरुदत्त और किशोर कुमार के साथ भी काम कर चुकी हैं. मदर इंडिया, कोहिनूर, उजाला, एक सपेरा एक लुटेरा जैसी मशहूर फिल्मों में उन्होंने अभिनय किया था.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) के गलियारों से एक बार फिर गमगीन खबर आ रही है. खबर है कि करीब 115 फिल्मों में काम कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम (Kumkum) ने दुनिया को अलिवदा कह दिया. वह 86 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं. कुमकुम ने गुरुदत्त और किशोर कुमार के साथ भी काम किया था. मदर इंडिया, कोहिनूर, उजाला, एक सपेरा एक लुटेरा जैसी मशहूर फिल्मों में उन्होंने अभिनय किया था. नावेद जाफरी ने ट्वीट कर अभिनेत्री के निधन पर शोक जताया है

बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम (Kumkum) के निधन के बाद नावेद जाफरी ने ट्वीट किया और कहा- हमने एक और मोती खो दिया. मैं बचपन से इन्हें जानता था. वह हमारे लिए परिवार थीं. एक अच्छी इंसान. भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी.


22 अप्रैल 1934 को बिहार के शेखपुरा (अब) में जन्मीं कुमकुम का असली नाम ज़ैबुनिस्सा (Zaibunnissa) था. उनके पिता हुसैनाबाद के नवाब थे. कुमकुम, गुरुदत्त की खोज मानी जाती हैं. गुरुदत्त को अपनी फिल्म आर पार (1954) के गाने 'कभी आर कभी पार लागा तीरे नजर' का फिल्मांकन एक्टर जगदीप पर करना था लेकिन बाद में गुरुदत्त को लगा कि इसे किसी महिला पर फिल्माना चाहिए. तब गुरुदत्त ने कुमकुम पर इस गीत का चित्रण किया था.



मुंबई में लिकिंग रोड पर कभी उनके बंगले का नाम ही कुमकुम हुआ करता था, जिसे बाद में तोड़कर बिल्डिंग बना दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading