एक हादसे ने बदल दिया था महिमा चौधरी का करियर, अपना ही चेहरा देखकर डर गई थीं एक्ट्रेस

महिमा चौधरी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. फोटो साभार- इंसेटाग्राम Mahimachaudhry
महिमा चौधरी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. फोटो साभार- इंसेटाग्राम Mahimachaudhry

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने साल 1997 में फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. लेकिन इसके बाद एक हादसे ने उन्हेंं कभी न भूलने वाला गम दे दिए. इस दर्दनाक हादसे का उन्होंने हाल ही में जिक्र किया.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने सालों बाद अपने उस दर्द को फिर से बयांं किया, जिसने उनका करियर तबाह कर दिया था. एक हादसे (Horrific Accident) ने उनके जीवन को पूरी तरह बदल कर रख दिया. आलम ये था कि जब वह खुद को आइने के सामने देखतीं तो अपनी ही सूरत देखने के बाद बुरी तरह डर जाती थीं. साल 1997 में फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. बड़े पर्दे पर वो अपनी अदाकारी से लोगों तो दीवाना कर रही थीं, लेकिन एक हादसे ने उन्हेंं कभी न भूलने वाले गम दे दिए.

21 साल बाद याद किया फिर वो दर्द
पहली फिल्म में ही लाइमलाइट में आने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) अचानक फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं. हाल ही में पिंकविला को दिए इंटरव्यू में उस हादसे को याद किया, जिसने सब कुछ बदलकर रख दिया. महिमा ने बताया कि ये बात साल 1999 के आस-पास की है, जब मैं प्रकाश झा के साथ अजय देवगन और काजोल की होम प्रोडक्शन फिल्म 'दिल क्या करे' की शूटिंग कर रही थी. तब स्टूडियो जाते वक्त, बेंगलुरु में एक ट्रक ने मेरी कार को जबरदस्त टक्कर मार दी थी. ये टक्कर इतनी भयंकर थी कि गाड़ी के कांच के टुकड़े मेरे चेहरे पर आ लगे थे.
 
View this post on Instagram
 

#EidMubarak .wishing you good health , peace and a covid free world again.

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1) on

डॉक्टर्स ने निकाले थे चेहरे से 67 कांच के टुकड़ेबातचीत को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगा मैं मर रही हूं. हादसा इतना भयानक था कि कोई मदद को आगे नहीं आ रहा था. हॉस्पिटल पहुंचने के बाद जब मेरी मां और अजय आए तो दोनों कुछ बातें करने लगे. मैं फिर उठी और अपना चेहरा देखा. उस वक्त मैं डर गई थी. इसके बाद मेरे चेहरे की सर्जरी हुई और डॉक्टर्स ने मेरे चेहरे से 67 कांच के टुकड़े निकाले.शीशे में खुद को देखना भी नहीं था पसंदउस हादसे के याद करते हुए महिमा की आंखें नम हो गईं. महिमा ने आगे कहा कि जब भी मैं इस हादसे को याद करती हूं तो उन गमगीन यादों में खो जाती हूं. उन्होंने आगे बताया कि सर्जरी के बाद उन्हें ठीक होने में बहुत लंबा समय लगा. वह हमेशा घर के अंदर ही रहती थीं, क्योंकि वह बाहर धूप में नहीं जा सकती थीं. इस दौरान वह शीशे पर अपना चेहरा देखना पसंद नहीं करती थीं और वो ये सोचती थीं कि अब पता नहीं कोई उन्हें फिल्मों में काम देगा या नहीं.





करियर हो गया था बर्बाद
इस हादसे ने उनके करियर को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने बताया कि बहुत सारी फिल्में मेरे पास थीं, जिसके लिए उन्हें काम करना था, लेकिन इस हादसे के बाद सब पर ब्रेक लग गया.

परिवार ने मुझे संभाला
महिमा ने बताया कि मैंने उस वक्त किसी को इस बारे में नहीं बताया क्योंकि तब लोग इतना सपोर्ट नहीं करते थे. अगर मैं बताती तो वो कहते कि ओह... इसका तो चेहरा खराब हो गया है. चलो किसी और को फिल्म में साइन कर लेते हैं तो बस इसलिए मैं फिल्मों से दूर रही और लोगों से छिपती रही, लेकिन फिर मेरे परिवार ने मुझे संभाला और ताकत दी.

2013 में लिया तलाक
आपको बता दें कि महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. लेकिन शादी के 7 साल में दोनों ने तलाक ले लिया और साल 2013 में दोनों अलग हो गए. दोनों की एक बेटी है अरियाना, जो महिमा के साथ रहती है. महिमा टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ भी रिलेशनशिप में रही हैं.

ये भी पढ़ें- जाह्नवी कपूर को अब है बच्चे की चाहत, सोशल मीडिया पर खुलेआम कह डाली ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज