लाइव टीवी

अभिनेत्री रेखा ने कैंसर से जंग पर लिखी किताब को किया लॉन्च, मनीषा कोइराला को 2012 में हुआ था ब्रेस्ट कैंसर

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 2:12 PM IST
अभिनेत्री रेखा ने कैंसर से जंग पर लिखी किताब को किया लॉन्च, मनीषा कोइराला को 2012 में हुआ था ब्रेस्ट कैंसर
अभिनेत्री मनीषा कोईराला

मनीषा ने हाल ही में अपनी किताब 'हील्ड' को लॉन्च किया है जो स्तन कैंसर से लड़ी उनकी लड़ाई पर आधारित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2019, 2:12 PM IST
  • Share this:
कैंसर की जंग जीत चुकी अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने अपनी इस जंग के दौरान के अनुभवों को एक किताब के रूप में ढाला ​है. मनीषा ने हाल ही में अपनी किताब 'हील्ड: हाउ कैंसर गेव मी ए न्यू लाइफ' को लॉन्च किया है जो उनके कैंसर के दिनों की कहानी को कहती है. इस किताब की लॉन्च में अभिनेत्री रेखा भी पहुंची थी.

मनीषा को साल 2012 में स्तन कैंसर डिटेक्ट हुआ था लेकिन वो इस रोग से जीत गई थी. अपनी बीमारी के बाद उन्होंने अपने इस सफर को शब्दों का रुप देना शुरु किया और फिर ये किताब सामने आई.

हाल ही में फिल्म 'संजू' में नरगिस के किरदार में नज़र आई मनीषा ने अपनी किताब के बारे में बात करते हुए बताया, "यह बहुत मुश्किल है. किताब के प्रमोशन के दौरान मुझे वो सारी बातें फिर याद आने लगी हैं. उन पलों को फिर से याद करना कैंसर की यादें ताजा करने जैसा रहा."

मनीषा ने कहा, "कई बार ऐसा भी हुआ की जब मैं किताब लिखना बंद कर देती थी और मुझे लगता था कि मैं इसे कैसे खत्म कर पाऊंगी. इस दौरान मुझे ये भी लगा कि मुझे फिर से लिखना चाहिए."

मनीषा की किताब 'हील्ड: हाउ कैंसर गेव मी ए न्यू लाइफ' मंगलवार 8 जनवरी को लॉन्च हुई.

इस किताब के लॉन्च के दौरान बॉलीवुड के कई सितारे नजर आए थे जिनमें रेखा, अनुपम खेर, महेश भट्ट, दीप्ति नवल थे. इसके अलावा इन सितारों ने उनके इस मुश्किल सफर में उनका बहुत साथ भी दिया. फिल्मों की बात करें तो 'बॉम्बे', 'दिल से', 'एक था राजा, एक थी रानी' और '1942 ए लव स्टोरी' जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय किया है.

ये भी पढ़े: Happy Birthday : जब बॉलीवुड में रातों रात सुपरस्टार बन गए थे ऋतिक रोशनएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2019, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर