लाइव टीवी

CAA के खिलाफ उतरीं एक्‍ट्रेस नंदिता दास, कहा- हर जगह अब शाहीन बाग बन रहे हैं

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 8:44 PM IST
CAA के खिलाफ उतरीं एक्‍ट्रेस नंदिता दास, कहा- हर जगह अब शाहीन बाग बन रहे हैं
नंदिता दास ने दिया बयान.

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नंदिता दास (Nandita Das) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर दिया बयान.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 8:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में लागू किए जा चुके नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में जगह-जगह विरोध हो रहा है. इसे लेकर बॉलीवुड सितारे (Bollywood on CAA) भी अलग-अलग राय रख रहे हैं. कुछ इसका विरोध कर रहे हैं तो कुछ इसके पक्ष में बयान दे रहे हैं. अब इस सीएए के विरोध में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नंदिता दास (Nandita Das) ने भी बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि हर जगह अब शाहीन बाग (Shaheen Bagh) बन रहे हैं. क्‍योंकि इतने सारे लोग अब सड़क पर आ गए हैं.

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में बातचीत के दौरान एक्‍ट्रेस नंदिता दास ने सीएए के विरोध में विवादास्‍पद बयान दिया. उन्‍होंने कहा, 'हर एक नागरिक, एक इंसान के हिसाब से हम सबको इसके खिलाफ बोलना चाहिए. इस देश की जो वैल्‍यू और बुनियाद है, उसे हमें संभालकर रखना चाहिए.' नंदिता दास के इस बयान के बाद वह ट्विटर पर ट्रेंड भी करने लगी थीं.

 

सीएए के विरोध में एक्‍ट्रेस नंदिता दास ने आगे कहा, 'जो लोग यहां चार पीढि़यों से रह रहे हैं, आप उनसे कह रहे हैं कि यह देश उनका नहीं है. यह काफी निराशाजनक है. मेरा मानना है सभी लोगों को इस पर बात करनी चाहिए. यहां तक कि लोग इस पर बात कर रहे हैं और हर जगह प्रदर्शन हो रहे हैं.'

 



बता दें कि जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में प्रसून जोशी भी पहुंचे थे. उन्‍होंने भी इस पर मंच से बोला. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी खुद के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए सोचते हैं. वह देश के लिए समर्पित हैं.

प्रसून जोशी ने किया पीएम मोदी का समर्थन. PIC- twitter


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने वालों पर कटाक्ष करते हुए प्रसून जोशी ने कहा कि आप प्रधानमंत्री की बात से हो सकता है सहमत न हों लेकिन असहमति की भी गरिमा होती है. अब लोग ये गरिमा छोड़ रहे हैं.

बता दें कि देश के मौजूदा हालात पर हाल ही में सैफ अली खान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी. सैफ ने कहा था कि देश के हालात को देखकर लगता है कि हम सेक्युलरिज्म से दूर जा रहे हैं और मुझे कोई भी इसके लिए लड़ता दिखाई नहीं दे रहा है.

सैफ अली खान ने भी देश के हालात पर बयान दिया था. PIC- instagram


उन्होंने कहा कि एक एक्टर होने के नाते मेरे लिए कोई भी स्टैंड लेना सही नहीं है, क्योंकि इससे फिल्में बैन हो सकती है और बिजनेस पर असर पड़ता है. उन्होंने कहा कि इसीलिए फिल्म इंडस्ट्री के लोग अपने बिजनस और अपने परिवार को खतरे में नहीं डालना चाहते और कोई भी पॉलिटिकल कॉमेंट करने से बचते हैं.

यह भी पढ़ें: मुझे सुपरस्‍टार बनने की भूख है, मैं खुद को टॉप 10 में देखना चाहता हूं: हिमेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 8:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर