लाइव टीवी

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस के घर चोरी, एक शख्स गिरफ्तार

भाषा
Updated: February 8, 2020, 9:56 PM IST
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस के घर चोरी, एक शख्स गिरफ्तार
नूतन के घर में चोरी.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मुंब्रा इलाके में स्थित बॉलीवुड की एक दिवंगत अभिनेत्री के घर में चोरी हो गई है.

  • Share this:
ठाणे. ठाणे जिले के मुंब्रा इलाके में दिवंगत अभिनेत्री नूतन (Nutan) के घर से कथित रूप से नल और पाइप चोरी करने के लिये शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. अपराध शाखा की इकाई एक के सहायक निरीक्षक संदीप बागुल ने कहा कि घटना तीन फरवरी को तड़के हुई. तीन लोगों ने बंगले में तैनान दो चौकीदारों को अपने काबू में किया और घर में घुस गए.

उन्होंने कहा, 'हमने गुप्त सूचना के आधार पर कालवे के भास्कर नगर से संजय भंडारी को गिरफ्तार किया. उसने हमें अपने दो साथियों जीतू वाघमारे और गणपत गुलार के बारे में बताया. दोनों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.' बागुल ने कहा कि मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 397 के तहत मामला दर्ज किया है और जांच जारी है.

उल्लेखनीय है कि नूतन मुंबई में ही पैदा हुई बढ़ी अभिनेत्री थीं. उन्होंने साल 1950 में 'हमारी बेटी' से उन्होंने ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने 'सीमा', 'सुजाता', 'छलिया', 'बंदिनी', 'मिलन', 'सौदागर', 'मैं तुलसी तेरे आंगन की', 'अनुराग', 'मेरी जंग' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. अपने करियर के दौरान उन्होंने 50 से ज्यादा फिल्में कीं.

यह भी पढ़ेंः पूनम पांडे ने शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर दर्ज कराया केस, ये है मामला

फिल्म जगत और अभिनय की दुनिया में उनके योगदान के लिए उन्हें 1974 में भारतीय सरकार ने पद्मश्री अवॉर्ड दिया गया. नूतन साल 1991 में इस दुनिया से अलविदा कह गईं. उनके निधन के बाद भी 1992 में उनकी फिल्म 'नसीबवाला' रिलीज हुई. इससे पहले अपने निधन के पहले साल 1989 में उन्होंने दो फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़ेंः आदित्‍य के साथ शादी की चर्चाओं के बीच लाल चूड़े में नजर आईं नेहा कक्‍कड़

'कर्मा' में नूतन के ऊपर फिल्माया गया गाना 'मेरा कर्मा तू, मेरा धर्मा तू' आज भी बेहद मशहूर गाना है. इस फिल्म में एक बिना जुबान वाली महिला वाले किरदार में गजब की एक्टिंग की थी. उसमें उनका चूड़ियों से बात करने का अंदाज आज भी लोगों को बहुत पसंद है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर