अपना शहर चुनें

States

HBD: पत्रलेखा को पहली ही फिल्म के लिए मिला था अवॉर्ड, बैरी जॉन से सीखी है एक्टिंग

पत्रलेखा को सिर्फ एक्टिंग करना पसंद है, बल्कि फिल्में देखने का भी खूब शौक है. (Instagram @patralekhaa)
पत्रलेखा को सिर्फ एक्टिंग करना पसंद है, बल्कि फिल्में देखने का भी खूब शौक है. (Instagram @patralekhaa)

Birthday Special: फिल्म 'सिटीलाइट्स' पत्रलेखा और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) दोनों की ही एक्टिंग को काफी सराहा गया था. इस फिल्म के लिए पत्रलेखा पॉल (Patralekha Paul) को 'बेस्ट फीमेल डेब्यू' का अवॉर्ड भी मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 8:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्रलेखा पॉल (Patralekha Paul) का जन्म 20 फरवरी, 1990 को हुआ था. उन्होंने 2014 में हंसल मेहता की फिल्म 'सिटीलाइट्स' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. फिल्म में उनके साथ उनके रियल लाइफ बॉयफ्रेंड राजकुमार राव (Rajkummar Rao) थे. पत्रलेखा का जन्म शिलॉग में हुआ था. उनके पापा चार्टेड अकाउंटेंट और मम्मी होममेकर हैं. उनके एक भाई और एक बहन भी हैं. उन्होंने द असम वैली स्कूल से पढ़ई की और उसके बाद बंगलुरु के बिशप कॉटन स्कूल से ग्रेजुएशन किया. उनके पापा चाहते थे कि वह उनकी तरह चार्टेड एकाउंटेंट बनें, लेकिन पत्रलेखा को एक्टिंग में दिलचस्पी थी. फिल्मों में डेब्यू करने से पहले उन्होंने 'ब्लैकबेरी', 'टाटा डोकोमो' के कमर्शियल भी किए थे.

पत्रलेखा पॉल (Patralekha Paul) एक्टर राजकुमार राव की गर्लफ्रेंड हैं. दोनों ने फिल्म 'सिटीलाइट्स' से बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि राजकुमार राव इससे पहले भी फिल्म में नजर आ चुके थे, लेकिन 'सिटीलाइट्स' ने दोनों को पहचान दी. फिल्म में पत्रलेखा और राजकुमार दोनों की ही एक्टिंग को काफी सराहा गया था. इस फिल्म के लिए पत्रलेखा को 'बेस्ट फीमेल डेब्यू' का अवॉर्ड भी मिला था.

'सिटीलाइट्स' के बाद पत्रलेखा 'लव गेम्स' और 'नानू की जानू' में भी नजर आ चुकी हैं. हालांकि बेहतरीन एक्टिंग और शानदार डेब्यू के बावजूद पत्रलेखा अब तक इंडस्ट्री का बड़ा नाम नहीं बन पाईं हैं. वह अब भी इसी कोशिश में लगी हैं.



पत्रलेखा के जन्मदिन पर जानते हैं, उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...
डांसर- बहुत कम लोगों को पता है कि पत्रलेखा ने भरतनाट्यम में ट्रेनिंग ली है. उन्होंने कई साल इस डांस को सीखा है.

कुत्तों से प्यार- पत्रलेखा को कुत्तों से बहुत प्यार है. शिलॉग में उनके घर 8 पालतू कुत्ते हैं और वह इनके लिए अच्छा माहौल देने के लिए कई सालों से काम कर रही हैं. वह अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने पालतू कुत्तों के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं.

खेलों में रूचि- पत्रलेखा में बहुत टैलेंट हैं. एक्टिंग और डांसिंग के अलावा उन्हें खेलों में भी रूचि है. स्वीमिंग, घुड़सवारी, बास्केटबॉल उन्हें सब कुछ आता है. असम वैली पब्लिक स्कूल में उन्होंने तरह-तरह के खेल खेले हैं.



फिल्मों की शौकीन- पत्रलेखा को न सिर्फ एक्टिंग करना पसंद है, बल्कि उन्हें फिल्में देखने का भी खूब शौक है. वह न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि रीजनल, वर्ल्ड सभी तरह का सिनेमा देखना पसंद करती हैं.

किरदारों को बारीकी से सीखने का शौक- पत्रलेखा ने बैरी जॉन एक्टिंग एकेडमी से एक्टिंग सीखी है. अपनी पहली फिल्म 'सिटीलाइट्स' के लिए फिल्म के डायरेक्टर हंसल मेहता ने उन्हें राजस्थान भेजा था, जिससे वह वहां की सभ्यता और बोली के बारे में जान सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज