जेल से लौटीं एक्ट्रेस पायल रोहतगी, कहा- हत्या की आरोपी और ऐसी महिला के साथ रखा था मुझे

जेल से लौटीं एक्ट्रेस पायल रोहतगी, कहा- हत्या की आरोपी और ऐसी महिला के साथ रखा था मुझे
बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी (payal rohatgi).

एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohtagi) को राजस्‍थान पुलिस ने अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था. उन्हें कोटा जेल में रखा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 10:02 PM IST
  • Share this:
जयपुर. बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी (Payal Rohtagi) ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि उन्हें ‘राजनीति से प्रेरित’ होकर साजिश के तहत प्रताड़ित किया गया और जेल में हत्या, मादक पदार्थ की तस्करी की आरोपी पांच महिलाओं के साथ रखा गया. पायल ने यहां एक होटल में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राजस्थान पुलिस जिस तरह से रविवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार करके उन्हें कोटा लेकर आई और हत्या के आरोपियों के साथ उन्हें जेल में रखा गया उससे प्रतीत होता है कि यह सारी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित होकर की गई, जो गलत थी.

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बनाये गये वीडियो के पीछे किसी की भावना को आहत करना नहीं था और उन्हें जब लगा की पुलिस एक प्राथमिकी के जरिये शायद उन्हें गिरफ्तार करने की एक साजिश कर रही है तो उन्होंने एक माफी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया था.

actress payal rohatgi
पायल रोहतगी ने जमानत मिलने से पहले एक रात जेल में बिताई. (फाइल फोटो)




उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा इसलिए क्योंकि मैं केवल लोगों की जागरुकता के लिए बनाये गए वीडियो के मामले में जेल नहीं जाना चाहती थी.’’ राहुल गांधी के वीर सावरकर वाली टिप्पणी का जिक्र करते हुए पायल रोहतगी ने कहा, ‘‘यदि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चोर कहने और वीर सावरकर पर टिप्पणी करने का अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत अधिकार है तो मुझे क्यों बिना वजह परेशान किया गया, जबकि मैंने वीडियो एम मथाई की एक पुस्तक के संदर्भ का हवाला देते हुए बनाया था.’’
उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरी ‘च्वाइस’ (पसंद) है कि मैं भाजपा का समर्थन करूं या कांग्रेस का..मेरे एक समर्थन से मुझे ऐसे ‘टारगेट’ नहीं करना चाहिए क्योंकि हमारे देश बहुत में महत्वपूर्ण मुद्दे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कोई ऐसा बड़ा अपराध नहीं किया है जो मुझे कानून के तहत दंड दिया जाये लेकिन मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी के लिए कहीं ना कहीं ‘फ्रीडम आफ स्पीच’ (अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता) एक मजाक है.’’ एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘यदि मेरा वीडियो गलत है और यदि उससे किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं उसके लिये माफी मांगती हूं.

बूंदी: गांधी-नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी, अभिनेत्री पायल रोहतगी को कोर्ट ने भेजा जेल Bundi: Objectionable comment on Gandhi-Nehru family- Court sent actress Payal Rohatgi to jail
पायल को कोर्ट में पेश करने से पूर्व बूंदी के कोर्ट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. (फाइल फोटो)


उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता कि अलग राजनैतिक विचारधारा का समर्थन करने के कारण कांग्रेस ने मुझे निशाना बनाया है.’’ उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस ने गांधी नेहरू परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के मामले में अभिनेत्री पायल रोहतगी को रविवार को अहमदाबाद से हिरासत में लिया था. सोमवार को जेल में रहने के बाद मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार पर करीना कपूर ने इतना 'थूका' कि दोबारा करना पड़ा मेकअप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading