B'day: 64 साल की हुईं एक्ट्रेस रत्ना पाठक, बड़ी दिलचस्प हैं एक्टर नसीरुद्दीन शाह के साथ लव स्टोरी

रत्ना पाठक ने 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी. (फाइल फोटो)

रत्ना पाठक ने 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी. (फाइल फोटो)

रत्ना पाठक (Ratna Pathak) उन कलाकारों में से हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक यादगार रोल निभाए. वह हर रोल में फिट हो जाती हैं, फिर चाहे वह कॉमेडी किरदार हो या सीरियस रोल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 6:15 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिनके बच्चों ने भी आगे चलकर इसी इंडस्ट्री को चुना और नाम भी कमाया. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं रत्ना पाठक, जिनकी मां दीना पाठक (Dina Pathak) बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस थी. आज एक्ट्रेस रत्ना पाठक अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. रत्ना पाठक (Ratna Pathak) उन कलाकारों में से हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक यादगार रोल निभाए. वह हर रोल में फिट हो जाती हैं, फिर चाहे वह कॉमेडी किरदार हो या सीरियस रोल.

18 मार्च 1957 को मुंबई में जन्मी रत्ना पाठक का परिवार फिल्मों से ताल्लुक रखता है. रत्‍ना पाठक मशहूर अदाकारा दीना पाठक की बेटी हैं, वहीं सुप्रिया पाठक रत्‍ना की बहन हैं. इतना ही नहीं रत्ना ने इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक नसीरुद्दीन शाह से शादी रचाई है. दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. रत्‍ना उम्र में नसीर साहब से 13 साल छोटी हैं. रत्‍ना और नसीर साहब की पहली मुलाकात 1975 में पढ़ाई के दौरान हुई थी. दोनों पहली बार एक प्‍ले के सिलसिले में मिले थे. सत्‍यदेव दुबे के निर्देशन में एक प्‍ले होना था जिसका नाम था 'संभोग से संन्‍यास तक'. इस प्‍ले में दोनों पहली बार मिले.

जब रत्‍ना की मुलाकात नसीर साहब से हुई थी तो वह परवीन मुराद संग शादीशुदा थे. परवीन एक पाकिस्‍तानी थीं और नसीर से 16 साल बड़ी थीं. नसीर और परवीन की एक बेटी हुई जिसका नाम हीबा शाह है. कुछ दिन बाद दोनों अलग हो गए और परवीन बेटी को लेकर ईरान चली गईं. कुछ वक्‍त बाद बेटी हीबा शाह भी नसीर संग आकर रहने लगी. रत्‍ना और नसीर के बेटों इमाद और विवान के साथ ही फ‍िर उनकी परवरिश हुई.

बता दें रत्ना पाठक शाह ने 'मंडी', 'मिर्च मसाला', 'अलादीन', 'जाने तू या जाने ना', 'गोलमाल 3', 'एक मैं और एक तू', 'खूबसूरत' जैसी कई हिट फिल्में कीं. साल 2017 में आई फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस नॉमिनेट भी किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज