Home /News /entertainment /

actress richa chadha talks about her weight loss journey

ऋचा चड्ढा ने 3 महीने में घटाया 15 किलो वजन, बोलीं- 'मैं स्वस्थ बनना चाहती थी'

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अपनी वेट लॉस जर्नी को लेकर बात की (फोटो क्रेडिट : Facebook @richa chadha)

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अपनी वेट लॉस जर्नी को लेकर बात की (फोटो क्रेडिट : Facebook @richa chadha)

ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने कहा कि "जो चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं हैं, उनसे निपटने के लिए हमें अपने स्वास्थ्य के कुछ नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है". एक्ट्रेस ने कहा कि "मेरा इस समय वजन कम करने का मतलब ये नहीं है कि मैं अपने पिछले बयानों के विपरीत जा रही हूं, लेकिन अगर मैं एक बार कही गई बात को सही ठहराने के लिए अपना 15-20 किलोग्राम वजन बढ़ाए रखूं तो यह गलत होगा."

अधिक पढ़ें ...

अपने दमदार अंदाज के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इस महीने की शुरुआत में एक्ट्रेस ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौंका दिया था. ऋचा ने तीन महीनों में अपना 15 किलो वजन कम किया है और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. अपनी नई तस्वीरों में उनका लुक बेहद इम्प्रेसिव और ग्लैमरस लग रहा है. हाल ही ऋचा ने अपनी वेट लॉस जर्नी (Weight Loss Journey) को लेकर भी बात की.

हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, ऋचा ने कहा कि “कुल मिलाकर मैं स्वस्थ बनना चाहती थी. मैं चाहती थी कि मेरी नींद अच्छी हो, मेरी स्पीड और एक्सरसाइज में भी सुधार हो जाए”. खुद को ज्यादा एक्सरसाइज करने की आदत का शिकार बताते हुए ऋचा ने कहा कि “मैंने महसूस किया है कि ज्यादा एक्सरसाइज करने से बॉडी पर गलत असर पड़ता है. बहुत ज्यादा एक्सरसाइज करने से आपके अंदरूनी हिस्सों को नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए आराम भी बहुत जरूरी है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जाता.”

‘अपने स्वास्थ्य के कुछ नियमों का पालन बहुत जरूरी’
ऋचा चड्ढा ने आगे कहा कि “जो चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं हैं, उनसे निपटने के लिए हमें अपने स्वास्थ्य के कुछ नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है”. एक्ट्रेस ने कहा कि “मेरा इस समय वजन कम करने का मतलब ये नहीं है कि मैं अपने पिछले बयानों के विपरीत जा रही हूं, लेकिन अगर मैं एक बार कही गई बात को सही ठहराने के लिए अपना 15-20 किलोग्राम वजन बढ़ाए रखूं तो यह गलत होगा.”

‘लोगों को अब अपनी यात्रा खुद तय करनी पड़ती है’
साथ ही, ऋचा ने यह भी कहा कि “मुझे अच्छा लगता है कि लोग अब अपनी हेल्थ और बॉडी पॉजिटिविटी के बारे में बात करने लगे हैं. उन इनफ्लुएंसर्स को सलाम जो आज बॉडी इमेज को लेकर खुलकर अपने विचार रखते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि आज के युवाओं के पास इन मुद्दों पर बात करने के लिए बेहतर लोग हैं. लोगों को अपनी यात्रा अब खुद ही तय करनी पड़ती है, जब तक वह संतुलित जगहों पर नहीं पहुंच जाते”.

Tags: Richa Chadha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर