बॉलीवुड की इन 8 एक्ट्रेसेज़ ने बेबाकी से मचाया तूफान, एक को तो जेल जाना पड़ा

बॉलीवुड की इन 8 एक्ट्रेसेज़ ने बेबाकी से मचाया तूफान, एक को तो जेल जाना पड़ा
हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं ये एक्ट्रेसेस

मुद्दा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हो या फिर देश से, एक्ट्रेसेज़ अब अपनी बेबाक राय रखने से घबराती नहीं हैं.

  • Share this:
मुंबई. जब भी बॉलीवुड की बात आती है तो कुछ एक्टर्स और एक्ट्रेसेज़ की इमेज दिमाग में आती है जो फिल्मों में काम करती हैं, ग्लैमरस दिखती हैं.. स्टाइलिश ड्रेसेस में नजर आती हैं..और किसी भी मुद्दे पर संभल कर बात करती हैं. लेकिन अब एक्ट्रेसेज़ की इमेज बदल रही है. इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेज़ हैं जो अपने टैलेंट और ग्लैमर के साथ-साथ बेबाकी के लिए भी पहचानी जाती हैं. ये एक्ट्रेसेज़ देश और इंडस्ट्री से जुड़े हर मुद्दे पर खुलकर बात करती और अपनी राय रखती दिखाई दी हैं. यही नहीं ये एक्ट्रेसेज़ अपने बयानों से किसी को प्रभावित करने की पावर भी रखती हैं. आगे जानें इंडस्ट्री की ऐसी ही कुछ 'बोलती एक्ट्रेसेज़' के बारे में-

दीपिका पादुकोण- एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ऐसी एक्ट्रेस भी हैं, जो अपने टैलेंट के दम पर फिल्मों में मेल एक्टर्स से ज्यादा फीस पा चुकी हैं. इसके साथ वो इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस भी बन चुकी हैं. इसके अलावा दीपिका ने 'छपाक' के दौरान अपने एक कदम से ये साबित कर दिया वो फियरलेस भी हैं. वो उस दौरान दिल्ली में हो रहे जेएनयू प्रोटेस्ट में शामिल होने पहुंची थी जब उनकी फिल्म रिलीज होने वाली थी. इस दौरान दीपिका कुछ बोलीं तो नहीं लेकिन बिना बोले बहुत कुछ कह गईं. उन्होंने फिल्म स्टार्स से जुड़ी लोगों की उस सोच को बदलने का काम किया जिसमें माना जाता था कि अपनी फिल्मों और इमेज पर बुरा असर पड़ने के डर से फिल्म स्टार्स देश से जुड़े मुददे पर अपनी राय नहीं रखते.

तापसी पन्नू- एक्ट्रेस तापसी पन्नू जो फिल्म इंडस्ट्री में एक शानदार एक्ट्रेस के साथ-साथ बेबाकी के लिए भी पहचानी जाती हैं. सोशल मीडिया पर ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब देना हो या देश से जुड़े किसी मुद्दे पर अपनी राय रखनी हो तापसी कभी पीछे नहीं हटतीं. उसके साथ उन्होंने अपनी फिल्म 'थप्पड़' से लोगों और समाज की सोच पर सवाल उठाने की हिम्मत दिखाई है. तापसी पन्नू भी अपनी फिल्म से पहले CAA मुद्दे को लेकर हुई रैली में शामिल हुई थीं. इसे लेकर उनकी फिल्म का विरोध भी हुआ लेकिन तापसी अपने कदम पर पछतावा करती नहीं दिखाई दीं.



कंगना रनौत- कंगना रनौत के बारे में तो जितना कहें उतना कम है. उन्होंने खुद के अभिनय के दम पर अपनी पहचान बनाई और इसके साथ ही वो फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म जैसे मुद्दों को उठाती नजर आईं. उन्होंने करण जौहर को सामने से नेपोटिज्म का फ्लैग बियरर बता दिया. ये उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ में से हैं जो देश से जुड़े हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखती दिखाई देती हैं. यही नहीं कंगना विवादित रिलेशनशिप मामले में ऋतिक रोशन, आदित्य पांचोली जैसे इंडस्ट्री के बड़े नामों पर सवाल खड़े करने से नहीं हिचकिचाईं.
तनुश्री दत्ता ने शुरु किया था मीटू मूवमेंट


तनुश्री दत्ता- एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के बारे में तो आज सभी जानते हैं. कहा जाता है कि तनुश्री दत्ता ने ही बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट की शुरुआत की थी. उन्होंने एक अभिनेता पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था. आरोप के साथ-साथ उन्होंने इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी. हालांकि बाद में अभिनेता को क्लीन चिट मिल गई लेकिन तनुश्री के खुलासे के बाद #MeToo मूवमेंट के तरह ऐसी कई एक्ट्रेस सामने आईं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में हैरासमेंट फेस किया था. इस मूवमेंट ने कई बड़े सेलेब्रिटीज के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए.

प्रियंका चोपड़ा- बॉलीवुड एक्ट्रेस से इंटरनेशनल स्टार बन चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने तो वो काम किया है, जो हर एक्ट्रेस का सपना होता है. उन्होंने हॉलीवुड में जाकर खुद को न सिर्फ स्थापित किया बल्कि एक ब्रैंड भी बनाया. एक्ट्रेसेज़ की फीस से जुड़ा मामला हो या देश से जुड़ा कोई मुद्दा प्रियंका चोपड़ा कभी अपनी बेबाक राय देने से पीछे नहीं हटती हैं.

जेल जा चुकी हैं पायल रोहतगी


पायल रोहतगी- एक्ट्रेस पायल रोहतगी फिल्मों से तो दूर हैं, लेकिन ट्वीटर से लेकर यूट्यूब तक वो अपने सोशल एकाउंट के जरिए देश से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी राय रखती दिखाई दी हैं. उनके एक बयान पर विवाद भी खड़ा हो चुका है, जिसके कारण उन्हें जेल तक जाना पड़ गया था. लेकिन फिर भी पायल की हिम्मत नहीं तोड़ पाए वो आज भी हर राजनीतिक मामले पर अपनी राय देती नजर आ जाती हैं.

स्वरा भास्कर- अभनेत्री स्वरा भास्कर सीएए और जेएनयू हिंसा पर सबसे ज्यादा बात करती हुई दिखाई दी हैं. सोशल मीडिया से लेकर वो न्यूज चैनलों से डिबेट करते हुई भी नजर आई हैं. अपनी बेबाक राय के कारण स्वरा को सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोल्स का सामना करना पड़ा है.

सोनम कपूर- एक्ट्रेस भी सोनम कपूर भी हर मुद्दे पर अपनी ओपीनियन देती नजर आती हैं. उन्होंने अपने इंटरव्यूज में कश्मीर से जुड़े मुद्दों पर भी बात की थी. स्वरा की तरह सोनम कपूर को भी अपने बयानों के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का सामना करना पड़ता है. हालांकि सोनम कपूर इन ट्रोल्स को जवाब देना बखूबी जानती हैं.

ये भी पढ़ें- देर रात डिनर डेट पर निकले मलाइका अरोड़ा-अर्जुन कपूर, लेकिन हो गया कुछ ऐसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज