यश चोपड़ा फाउंडेशन साथी की पहल, फिल्म इंडस्ट्री के वर्कर्स को दी जाएगी मदद

यशराज फिल्म्स की सराहनीय पहल. (Photo credits: #adityachopra/Instagram)

यशराज फिल्म्स की सराहनीय पहल. (Photo credits: #adityachopra/Instagram)

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में परेशान फिल्म इंडस्ट्री के लोगों की मदद करने के लिए यश चोपड़ा फाउंडेशन साथी (The Yash Chopra Foundation Saathi Initiative) ने पहल की है. इसके लिए फाउंडेशन की वेबसाइट पर अपनी डिटेल जानकारी देने होगी.

  • Share this:

मुंबई: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से फिल्म इंडस्ट्री भी लगभग ठप पड़ी हुई है. इस इंडस्ट्री से जुड़े हजारों कामगारों के सामने जीविका को लेकर बड़ा संकट आ गया है. ऐसे में यश चोपड़ा फाउंडेशन (The Yash Chopra Foundation Saathi)  एक बार फिर आगे आया है. बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने लॉकडाउन से परेशान फिल्म कामगारों के लिए मदद की घोषणा की है. इंडस्ट्री से जुड़े जरुरतमंदों को राशन पहुंचाया जाएगा.

यश चोपड़ा साथी फाउंडेशन  (Yash Chopra Saathi Initiative) ने सराहनीय पहल की है. इसके तहत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके तहत एक महीने के लिए महिलाओं, सीनियर सिटीजन को 5000 रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा महीने भर का राशन भी दिया जाएगा. इसके लिए फाउंडेशन की वेबसाइट पर अपनी डिटेल देनी होगी.

इस योजना का फायदा उन्हें ही मिलेगा जो फिल्म उद्योग यूनियन के मेंबर होंगे, आज की तारीख में बेरोजगार हो या फिर आश्रित हो. इसके लिए  की फाउंडेशन की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इसके अलावा 8929253131 पर कॉल या व्हाट्सअप मैसेज के जरिए संपर्क कर सकते हैं.


बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक आदित्य चोपड़ा के इस पहल की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग सराहना कर रहे हैं.


इससे पहले भी यशराज फाउंडेशन ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े करीब 30,000 लोगों के वैक्सीनेशन का खर्चा उठाने का ऐलान किया था.  FWICE के लेटर के मुताबिक, यशराज फिल्म्स ने इंडस्ट्री के 30 हजार मेंबर्स का वैक्सीनेशन कराने का फैसला लिया है. इसके तहत यशराज फिल्म्स के यश चोपड़ा फाउंडेशन की ओर से इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों, तकनीशियनों और जूनियर कलाकारों को मुफ्त में टीके लगवाये जाएंगे.



बता दें कि पिछले साल मार्च में कोरोना संक्रमण की वजह से लगे लॉकडाउन में जब  एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काम बंद हुआ था, तब भी आदित्य चोपड़ा ने फिल्म कर्मचारियों की यूनीयनों के रजिस्टर्ड मेंबर्स को नकद राशि देकर मदद पहुंचाई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज