पाकिस्तान छोड़ भारतीय नागरिक बना ये सिंगर, कर चुके हैं 4 शादियां

पाकिस्तान (Pakistan) से भारत (India) आए तो अदनान सामी (Adnan Sami) बस यहीं के हो गए. उन्होंने पाकिस्तान छोड़कर भारत में बसने की ठान ली.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:11 AM IST
पाकिस्तान छोड़ भारतीय नागरिक बना ये सिंगर, कर चुके हैं 4 शादियां
अदनान सामी का बर्थडे
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:11 AM IST
यूं तो भारत में दूसरे देशों से कई कलाकार किस्मत आजमाने आते हैं. लेकिन आज हम जिनकी बात करने जा रहे हैं, वो कलाकार एक बार भारत आए तो यहां के ही हो गए. खास बात ये भी है कि ये कलाकार पाकिस्तान से आए थे. उन्होंने न सिर्फ भारत में पहचान बनाई बल्कि यहां की नागरिकता भी ली. अब वो दिल से भी भारतीय बन चुके हैं. अगर आप अब तक नहीं समझे तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं जाने-माने सिंगर अदनान सामी की. अदनान आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्मदिन स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर होता है. ऐसे में इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं अदनान के बारे में कुछ बेहद दिलचस्प बातें.

अदनान सामी ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि वो भारत में क्यों बस गए. उन्होंने बताया था कि वो पहली बार भारत 1999 में आए थे. कुछ ही समय में उन्हें भारत से इतना प्यार हो गया कि उन्होंने यहीं बस जाने की ठान ली. उन्होंने कहा कि मुझे भारत में घर जैसा महसूस होता है. हालांकि अदनान को सरहद पार से काफी आलोचनाएं भी झेलनी पड़ीं लेकिन इन सभी आलोचनाओं को अदनान ने काफी समझदारी से संभाला. वो आज भारत के नागरिक के तौर पर पहचाने जाते हैं.

अदनान सामी बने भारतीय नागरिक


बात करें निजी जिंदगी की तो अदनान सामी ने 4 शादियां की हैं. उनकी पहली शादी 1993 में हुई थी. तब 22 वर्ष के अदनान ने खुद से 9 साल बड़ी 31 वर्षीय पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार के साथ शादी की थी. जेबा और अदनान का एक बेटा अजान है. ये शादी तीन साल बाद टूट गई. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी दुबई बेस्ड बिजनेसवुमन अरब सबाह गलादरी से की थी. इनका 2004 तलाक हो गया लेकिन साल 2007 दोनों ने दोबारा शादी कर ली लेकिन ये शादी 2009 में फिर से टूट गई.

अदनान सामी की फैमिली


वहीं, 2010 में अदनान की मुलाकात रोया फरयाबी से हुई. जिनसे अदनान ने चौथी बार शादी की थी. जानकारी के मुताबिक रोया टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियर हैं. वो अदनान की बहुत बड़ी फैन भी हैं. आज इन दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है, जिसका नाम मदीना सामी ख़ान है. अदनान भारत में अपने परिवार के साथ खुशी से सेटल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

पीएम मोदी पर सिंगर हार्ड कौर ने की अपमानजनक टिप्पणी, हुआ ऐसा हाल
First published: August 15, 2019, 7:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...