CAA पर अदनान सामी ने कहा- मैं मुस्लिम के तौर पर भारत में सुरक्षित महसूस करता हूं

CAA पर अदनान सामी ने कहा- मैं मुस्लिम के तौर पर भारत में सुरक्षित महसूस करता हूं
दरअसल, आमिर खान के एक पुराने बयान को लेकर सामी से सवाल किए गए थे, जिसमें आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी देश में सुरक्षित महसूस नहीं करतीं.

दरअसल, आमिर खान के एक पुराने बयान को लेकर सामी से सवाल किए गए थे, जिसमें आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी देश में सुरक्षित महसूस नहीं करतीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 9:53 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित 'आइडियाज कॉन्क्लेव' में बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने नागरिकता कानून पर कहा, 'एक मुस्लिम के तौर पर मैं भारत में खुद को सुरक्षित महसूस करता हूं.' दरअसल, आमिर खान के एक पुराने बयान को लेकर सामी से सवाल किए गए थे, जिसमें आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी ने कहा था कि वो भारत में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करतीं. वे अपने बच्चों को लेकर देश से कहीं बाहर जाना चाहती थीं. इसके बाद सोशल मीडिया में जमकर बवाल कटा था. खबरें यहां तक आई थीं आमिर खान को अपने इस बयान के बाद काफी नुकसान भी हुआ था. कई कंपनियों ने उनके साथ अपने ब्रांडिंग के अनुबंध भी समाप्त कर लिए थे. इसी मसले को बताते हुए जब अदनान सामी से सवाल पूछा गया तो सुरक्षा को लेकर किसी तरह की समस्या से इनकार कर दिया. उन्होंने साफ कहा कि वो भारत में पूरी तरह सुरक्षित हैं.






उल्लेखनीय है कि इन दिनों नागरिका को लेकर भारतीय सरकार की ओर से संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लागू किए जाने का विरोध हो रहा है. दिल्ली के शाहीन बाग में कई दिनों से लोग धरने पर बैठे हुए हैं. सीएए विरोध के विरोध को लेकर दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भी भड़की थी. सीएए में ऐसे प्रावधान हैं कि जो भी हिन्दू, सिख, ईसाई दूसरे देशों में प्रताड़ना सह रहे हैं, उनको भारत आने पर शरण दी जाएगी. इसमें मुस्लिम लोगों के लिए ऐसा प्रावधान नहीं है. इसी बात को आधार बनाकर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए इस कानून का विरोध किया जा रहा है.



इस मसले पर बात करने के लिए अदनान सामी सबसे मुफीद शख्स हैं. वे पहले पाकिस्तान के नागरिक थे. लेकिन उन्होंने साल 2016 में भारत की नागरिकता प्राप्त की थी. वो साल 2001 से ही भारत में रहते थे. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस सरकार में भी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवेदन किया था. लेकिन तब उन्हें नागरिकता नहीं दी गई थी. लेकिन बाद में उन्होंने दोबारा आवेदन किया तब मोदी सरकार की विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज ने अदनान की मदद की और वे भारतीय नागरिका पाने में सफल रहे.

यह भी पढ़ेंः डेढ़ सालों तक पति से अलग रही थीं ये एक्ट्रेस, 30 सालों बाद किया शॉकिंग खुलासा

उल्लेखनीय है कि अदनान सामी की मां जम्मू और कश्मीर की रहने वाली थीं. जबकि उनके पिता एक पाकिस्तानी डिप्लोमैट थे. उन्होंने 16 साल से देश में रहने और मां के यहां से होने के आधार पर भारत की नागरिकता प्राप्‍त की थी. अब उन्होंने साफ किया है कि उन्हें देश में असुरक्षा महसूस नहीं होती. उल्लेखनीय है कि सीएए को लेकर सिनेमा जगत के कई हस्तियां खुलकर विरोध कर रही हैं. इनमें स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, अनुभव सिन्हा, दीपिका पादुकोण, सुशांत सिंह समेत कई अन्य लोग शामिल हैं.
First published: February 28, 2020, 9:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading