अदनान सामी ने सुषमा स्वराज को बताया मां, शेयर की पुरानी तस्वीरें

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन की खबर सुन इमोशनल हुए अदनान सामी (Adnan Sami) ट्वीट की उनके साथ की कुछ पुरानी तस्वीरें.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:59 AM IST
अदनान सामी ने सुषमा स्वराज को बताया मां, शेयर की पुरानी तस्वीरें
सुषमा स्वराज एक कुशल नेत्री थीं.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:59 AM IST
सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन से देशभर में शोक की लहर है. अब भारत की नागरिकता पा चुके मशहूर पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी ने एक बेहद भावुक करने वाला मैसेज लिखते हुए सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया है.

असल में अदनान सामी (Adnan Sami) को वर्ष 2015 में भारतीय नागरिकता दे दी गई थी. एक जनवरी 2016 से वे भारतीय नागरिक हो गए. बताया जाता है कि अदनान को भारतीय नागरिकता देने में सुषमा स्वराज की अहम भूमिका थी. असल में भारत में विज‌िटर वीजा पर रहने वाले अदनान सामी ने कांग्रेस सरकार के वक्त ही भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन दिया था. लेकिन, उनका आवेदन खारिज कर दिया गया था.

सुषमा स्‍वराज के साथ अदनान सामी की पत्‍नी और बच्‍चा.


बाद में सुषमा स्वराज की भूमिका के चलते अदनान को भारत की नागरिकता मिली थी. ऐसे में जब सुषमा स्वराज का आकस्मिक निधन हो गया है. तब उन्होंने अपने परिवार के साथ कुछ बेहद भावुक क्षणों की तस्वीरे शेयर कर अपना मैसेज लिखा है.

अदनान ने लिखा, 'मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से अवाक है. इस बड़ी अनहोनी के बारे में अभी पता चला. सुषमा जी हमारे लिए मां समान थीं. उनके लिए मन में अपार सम्मान और आदर है. वह एक बेहद प्यारी, सबका ध्यान रखने वाली और नेक दिल इंसान थीं. हम उन्हें बहुत याद करेंगे.'सुषमा स्वराज का 67 की उम्र में निधन हो गया. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था.

बता दें, विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने कई ऐसे काम किए जिनके बाद हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लोगों ने सिर झुकाकर उन्हें सलाम किया. मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्रियों में से एक कही जाने वाली सुषमा स्वराज ने कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 6:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...