लाइव टीवी

'पानीपत' का ट्रेलर देखकर भड़के अफगानिस्तान के लोग, कहा- हमारे हीरो हैं अहमद शाह अब्दाली

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 3:14 PM IST
'पानीपत' का ट्रेलर देखकर भड़के अफगानिस्तान के लोग, कहा- हमारे हीरो हैं अहमद शाह अब्दाली
अहमद शाह दुर्रानी का किरदार संजय दत्त निभा रहे हैं.

पानीपत (Panipat) के ट्रेलर में दिखा कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) द्वारा निभया जा रहा अहमद शाह अब्दाली (Ahmed Shah Abdali) का किरदार नकारात्मक है. लेकिन अफगानी लोग इस पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 3:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगले महीने रिलीज़ होने जा रही फ़िल्म 'पानीपत (Panipat)' पर अफ़ग़ानिस्तान में बहस छिड़ गई है. ट्रेलर और पोस्टर जारी होने के बाद वहां सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई. 6 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म में संजय दत्त, अफ़गान शासक अहमद शाह अब्दाली (Ahmad Shah Abdali) का किरदार निभा रहे हैं. इस फ़िल्म में 1761 में अब्दाली की फ़ौज और मराठा सेना के बीच हुई पानीपत की ऐतिहासिक लड़ाई दिखाई गई है.

'पानीपत' का ट्रेलर देखने के बाद अफ़ग़ानिस्तान के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फ़िल्म बनाने वालों से अपील की कि वे अब्दाली को विलेन की तरह ना दिखाएं. हालांकि अफ़ग़ानिस्तान में सोशल मीडिया पर राय बंटी हुई है. कुछ लोगों ने ये भी लिखा कि इतिहास में अब्दाली की भूमिका पर अलग नज़रिये को भी स्वीकार करना चाहिए. अहमद शाह अब्दाली को अफ़ग़ानिस्तान में हीरो की तरह सम्मान दिया जाता है और वहां के लोग उन्हें 'अहमद शाह बाबा' कहते हैं.



अब्दुल्ला नूरी नाम के एक यूज़र ने ट्वीट किया, "डियर बॉलीवुड, मैं अफ़ग़ानिस्तान से हूं और लाखों अन्य अफ़ग़ानों की तरह बॉलीवुड का मुरीद हूं. संजय दत्त मेरे पसंदीदा अभिनेता हैं. मुझे उम्मीद है कि पानीपत फ़िल्म में अहमद शाह दुर्रानी का कोई अपमान नहीं किया होगा."
Loading...

यह भी पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, कहा- अपमान का इरादा नहीं था

हालांकि कुछ अन्य यूज़र्स ने समय से पहले प्रतिक्रिया देने को ग़लत बताया है और अब्दाली की ऐतिहासिक भूमिका पर अलग तरह के नज़रिये को भी स्वीकार करने की अपील की है.





मोहम्मद क़ासिल अकबर सफ़ी ने पश्तो भाषा के शमशाद टीवी की ओर से इस विषय पर डाले गए पोस्ट पर कॉमेंट किया है, "अहमद शाह बाबा हमारे हीरो हैं. हमें उनपर गर्व है. हालांकि, उन्हें (भारतीयों को) युद्ध में काफ़ी नुक़सान उठाना पड़ा था. वे उनके लिए हीरो नहीं हैं."





यहां देख‌िए पानीपत का ट्रेलर


इस फिल्म को लेकर छिड़ी इस लड़ाई की लपटें पाकिस्तानी यूजर्स तक पहुंच रही हैं. कई यूजर्स ने कहा कि पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री से भी ऐतिहासिक पहलुओं पर फिल्में बनानी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः क्रिकेटर केएल राहुल से रिलेशनशिप पर आथिया शेट्टी ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...