Home /News /entertainment /

aftab shivdasani birthday special he has won best comedian and villain award played many roles an

Aftab Shivdasani B'day Spl: बेस्ट विलेन का अवॉर्ड जीते चुके आफताब शिवदासानी का बचपन से रहा है फिल्मों से नाता

आफताब शिवदासानी ने फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर भी काम किया है. (फोटो साभार: Instagram@aftabshivdasani)

आफताब शिवदासानी ने फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर भी काम किया है. (फोटो साभार: Instagram@aftabshivdasani)

Happy Birthday Aftab Shivdasani: आफताब शिवदासानी भले आज फिल्मों में पहले की तरह सक्रिय नहीं हैं, पर उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. दर्शक उन्हें आज भी पर्दे पर देखना चाहते हैं. वे आज 25 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर के तमाम फैंस उन्हें बर्थडे की शुभकामनाएं दे रहे हैं. आइए, इस खास मौके पर उनकी जिंदगी को थोड़ा और करीब से जानें.

अधिक पढ़ें ...

आफताब शिवदासानी (Aftab Shivdasani) का फिल्मी दुनिया से नाता काफी गहरा है. वे स्क्रीन पर पहली बार तब नजर आए थे, जब वे मात्र 14 महीने के थे. आज इस प्रतिभाशाली एक्टर का जन्मदिन (Aftab Shivdasani Birthday) है, जिन्हें दर्शक फिल्मों में अलग-अलग तरह के रोल निभाते हुए देख चुके हैं. वे आज 25 जून को अपना 44वां बर्थडे मना रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आफताब 14 महीने की उम्र में फैरेक्स बेबी नाम की कंपनी के विज्ञापन में नजर आए थे. सिनेमा प्रेमियो ने उन्हें बालकार के तौर पर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’, ‘चालबाज’, ‘शहंशाह’ जैसी फिल्मों में देखा था. वे साल 1999 में आई फिल्म ‘मस्त’ में लीड एक्टर के तौर पर पहली बार नजर आए थे.

आफताब कई हिट फिल्मों में आ चुके हैं नजर
आफताब ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उन्होंने ‘क्या यही प्यार है’, ‘कसूर’, ‘मस्ती’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में यादगार रोल निभाए हैं. आफताब फिल्मों में अलग-अलग तरह के रोल करने में कामयाब रहे. दर्शकों ने उन्हें विलेन से लेकर कॉमेडी रोल करते हुए देखा है.

‘मस्ती’ के लिए जीता था बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड
आफताब फिल्म ‘कसूर’ में खलनायक के रोल में नजर आए थे. दर्शकों ने उनकी परफॉर्मेंस को खूब सराहा था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें फिल्म में निगेटिव रोल के लिए बेस्ट एक्टर का जी सिने अवॉर्ड मिला था. उन्होंने फिल्म ‘मस्ती’ के लिए बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड भी जीता था.

आफताब आखिरी बार ‘स्पेशल ओप्स 1.5’ में आए थे नजर
आफताब की निजी जिंदगी की बात करें, तो उन्होंने साल 2014 में निन दुसांज से शादी की थी, जिससे उनकी एक बेटी भी है. आफताब ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा साउथ सिनेमा में भी काम किया है. उन्हें आखिरी बार वेब सीरीज ‘स्पेशल ओप्स 1.5’ में देखा गया था. आफताब शिवदासानी ने ‘स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी’ में एक रॉ अधिकारी विजय कुमार का रोल निभाया है. उनके काम की सभी ने सराहना की थी. उन्होंने नीरज पांडे की हिट सीरीज के दूसरे सीजन में लोगों को अपनी परफॉर्मेंस से हैरान किया था.

Tags: Actor, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर