OTT पर बॉलीवुड फिल्मों को न मिल रहे दर्शक-न पैसा, प्रोडक्‍शन हाउस ने निकाला ये फॉर्मूला

OTT पर बॉलीवुड फिल्मों को न मिल रहे दर्शक-न पैसा, प्रोडक्‍शन हाउस ने निकाला ये फॉर्मूला
करण जौहर.

हाल ही में ओटीटी मीडियम (OTT Medium) पर रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों में लिए दर्शक ढूंढ़ने मुश्किल हो गए. दूसरी ओर जिन ओटीटी मीडियम्स बड़े उम्मीदों से उन फिल्मों को खरीदा था, वो उम्‍मीदें टूढ गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 3:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. ओटीटी प्लेटफॉर्मों (OTT Platform) की बढ़ती लोकप्रियता के बीच अब बॉलीवुड के कई प्रोडक्शन हाउस इस दौड़ में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. कुछ सीधे-सीधे अपना ऐप लाना चाहते हैं तो कुछ ने इनके लिए कंटेंट बनाने का जिम्मा ले लिया है. फिल्म कंपनी इरोज के इरोज नाऊ और एकता कपूर के आल्ट बालाजी के बाद अब यशराज प्रोडक्शन के भी ओटीटी प्लेटफार्म लाने की तैयारी की खबर है. इस बीच करन जौहर का धर्मा प्रोडक्शन और टी-सीरीज विभिन्न ओटीटी के लिए कंटेंट बनाने के काम को रफ्तार देने की तैयारियों में हैं. दअरसल, हाल ही में ओटीटी मीडियम पर रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों में लिए दर्शक ढूंढ़ने मुश्किल हो गए. दूसरी ओर जिन ओटीटी मीडियम्स बड़े उम्मीदों से उन फिल्मों को खरीदा था, वो उम्‍मीदें टूढ गईं. ऐसे में ओटीटी ने एक बार फिर से बॉलीवुड फिल्मों से नजर हटाने की तैयारी कर रहा रहा है.

कोरोना के चलते प्रोड्यूसर-डायरेक्टर्स (Producers and Directors) के लिए अपनी फिल्मों को लोगों तक पहुंचाने में ओटीटी सबसे आसान जरिया बन कर उभरा है. यही कारण है कि आज नए-नए ओटीटी प्लेटफार्म ऑनलाइन मौजूद है और कई आने की तैयारियों में लगे हैं. गौरतलब है कि इस साल यशराज बैनर के 50 साल पूरे हो जाएंगे. सूत्रों के अनुसार इस खास मौके को आदित्य चोपड़ा ने ग्रैंड तरीके से सेलिब्रेट करने का फैसला किया है. यशराज फिल्म्स के 50 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आदित्य चोपड़ा कई बड़े-छोटे सितारों के साथ अनेक फिल्मों का अनाउंसमेंट करने वाले हैं. इन फिल्मों में सलमान खान, शाहरुख खान, अजय देवगन, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण (Katrina Kaif and Deepika Padukone) की फिल्में होंगी. साथ ही वह यशराज के ओटीटी प्लेटफार्म का भी एनाउंसमेंट कर सकते हैं. यशराज चोपड़ा के जन्मदिन, 27 सितंबर के अवसर पर यह एनाउंसमेंट किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः कंगना ने मुगल शासक से की उद्धव सरकार की तुलना, कहा- बाबर आया है, 'राम मंदिर' फिर टूटेगा



इस ओटीटी प्लेटफार्म पर यशराज फिल्म्स के बैनर तले अब तक की बनाई गई सारी फिल्में रहेंगी. अभी तक यशराज की फिल्में अमेजन प्राइम वीडियो पर हैं. लेकिन यशराज का ओटीटी प्लेटफार्म आने के बाद इस बैनर की सारी फिल्में, यशराज फिल्म्स के शौकीन उनके इस प्लेटफार्म पर देख सकेंगे. इस प्लेटफार्म पर सिर्फ और सिर्फ यशराज की ही फिल्में होंगी. लेकिन देखने की बात यह होगी कि एक बार बड़े ओटीटी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद, जहां सारी फिल्में आसानी से मौजूद हैं, दर्शक क्या इस तरह के किसी खास फिल्म कंपनी के ओटीटी प्लेटफार्म की तरफ जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज