Home /News /entertainment /

एक्टिंग और डांस के बाद माधुरी दीक्ष‍ित इस फन में भी हैं एक्सपर्ट, शेयर की थ्रोबैक फोटो

एक्टिंग और डांस के बाद माधुरी दीक्ष‍ित इस फन में भी हैं एक्सपर्ट, शेयर की थ्रोबैक फोटो

अपने परिवार के साथ माधुरी दीक्षित. साथ में हैं प्रशिक्षक.

अपने परिवार के साथ माधुरी दीक्षित. साथ में हैं प्रशिक्षक.

माधुरी दीक्ष‍ित (Madhuri Dixit) ने अपने फन में डांस और अभिनय के अलावा एक और कला को जोड़ लिया है, वह कला है, ताइक्वांडों (Taekwondo). उन्होंने ताइक्वांडों की विधिवत ट्रेनिंग ले रखी है, वह भी पूरी फैमिली के साथ.

    बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्ष‍ित (Madhuri Dixit) का फिल्म इंडस्ट्री में अलग मुकाम है. माधुरी इन दिनों सोशल मीड‍िया पर एक्ट‍िव नजर आ रही हैं. उनके फैंस उनकी अदाकारी के साथ-साथ उनके डांस के भी कायल हैं. अब उन्होंने अपने फन में डांस और अभिनय के अलावा एक और कला को जोड़ लिया है, वह कला है, ताइक्वांडों (Taekwondo). उन्होंने ताइक्वांडों की विधिवत ट्रेनिंग ले रखी है, वह भी पूरी फैमिली के साथ. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक थ्रोबैक फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी है.

    माधुरी ने अपने पति राम नेने और दोनों बेटों के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर की है. इस फोटो में पूरा पर‍िवार नीले रंग की ताइक्वांडो ड्रेस में नजर आ रहा है. माधुरी के दोनों बच्चों ने हाथ में सर्ट‍िफ‍िकेट लिया हुआ है. माधुरी ने इस फोटो का कैप्शन भी लिखा है.




    उन्होंने लिखा है- 'ऑरेंज बेल्ट के लिए हमारा टेस्ट‍िंग डे है. बोर्ड तोड़ना और एक साथ ताइक्वांडो सीखना, फोकस, अनुशासन और मेहनत का एक शानदार फैमिली एक्सपीरियंस था.' आपको जानकारी के लिए बता दें कि उनकी यह फोटो बहुत पहले की है. इसमें माधुरी के दोनों बेटे अरीन और रेयान बहुत छोटे दिख रहे हैं, जबकि अब वे काफी बड़े हो चुके हैं.

    माधुरी दीक्षित ने अपने अब तक के करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जैसे तेजाब, बेटा, पुकार और दिल. इनमें से एक फिल्म है 'दिल'. इस फिल्म के लीड रोल में माधुरी दीक्षित के साथ आमिर खान (Aamir Khan) थे. इस फिल्म ने 30 साल पूरे कर लिए हैं. यह फिल्म 1990 में रिलीज हुई थी. इस अवसर पर माधुरी ने फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

    माधुरी ने शेयर किए फिल्म के फोटो
    इन फोटोज में माधुरी दीक्षित और आमिर खान  दिख रहे हैं. एक फोटो में दोनों मस्ती करते हुए दिख रहे हैं तो एक फोटो में दोनों रोमांटिक नजर आ रहे हैं. इन फोटो के साथ माधुरी ने कैप्शन में लिखा है कि, ‘दिल’ को 30 साल हो गए. आमिर खान के साथ काम करना बहुत मजेदार था. मुझे याद है कि, फिल्म के सेट पर शरारत करने के लिए इंद्र कुमार हमें कितना डांटते थे. टीम के हार्ड वर्क और आपके प्यार के लिए धन्यवाद. फिल्म ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था.’ माधुरी ने यह भी बताया कि इस फिल्म के लिए उन्हें पहला फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था.

    माधुरी और डायरेक्टर इंद्र कुमार ने दीं हैं 3 हिट फिल्में
    आपको याद दिला दें कि, इस फिल्म का डायरेक्शन इंद्र कुमार (Indra Kumar) ने किया था. इस फिल्म से इंद्र कुमार ने बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसमें आमिर और माधुरी के अलावा अनुपम खेर, सइद जाफरी और राजेश पुरी जैसे सितारों ने काम किया था. इसके बाद इंद्र कुमार ने माधुरी के साथ बेटा (1992) और फिर राजा (1995) फिल्म में काम किया था. ये दोनों फिल्में भी हिट रहीं. इन दोनों फिल्मों के गाने को लोग आज भी पसंद करते हैं.

    Tags: Madhuri dixit

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर