'फैमिली मैन 2' के बाद देखें 'Boss-Employee' के रिश्तों पर बनीं 8 फिल्में और वेब सीरीज

बॉस और उनके कर्मचारियों के बीच रिश्तों पर बनी फिल्मों का आनंद उठाएं (फाइल फोटो)

हमने यहां फिल्मों (Films) और वेब सीरीज (Web Series) की एक लिस्ट दी है, जो एक बॉस और उनके कर्मचारियों (Boss-Employee Relationship) के बीच संबंधों की झलक देती हैं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर प्रीमियर होने के बाद से ही 'द फैमिली मैन 2' (The Family Man 2) की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. सीरीज में सबसे मजेदार पहल वे हैं, जब श्रीकांत तिवारी (मनोज बाजपेयी) अपनी नौकरी और अपने मैनेजर से निराश होकर, उसे ऑफिस में पीटने के बाद इस्तीफा दे देता है. सोशल मीडिया पर यह सीन वायरल होने के बाद, हम कुछ ऐसी फिल्मों और वेब सीरीज (Web Series) पर एक नजर डालते हैं, जिनमें बॉस और उनके कर्मचारियों (Boss-Employee Relationship)  के बीच संबंधों को दिखाया गया है.

    यस बॉसः सिद्धार्थ (आदित्य पंचोली) अपनी पत्नी को दूसरी महिला के चलते धोखा दे रहा है, लेकिन अपने झूठ से बचने के लिए अपने जूनियर राहुल (शाहरुख खान) की वफादारी का इस्तेमाल करता है. जीवन में सफल और अमीर बनने की राहुल की महत्वाकांक्षा उसके प्यार के आड़े आती है. 'यस बॉस' अपने बॉस के लिए एक कर्मचारी की वफादारी को दिखाता है.

    इंटर्नः बेन (रॉबर्ट डी नीरो) एक ई-कॉमर्स फर्म में एक सीनियर इंटर्न बन जाता है, जिसे जूल्स (ऐनी हैथवे) चलाती है. वे अपने चार्मिंग अंदाज से ऑफिस के सभी लोगों पर अपना असर छोड़ता है और जूल्स की मदद करता है.

    हॉरिबल बॉसिसः मजाकिया अंदाज की इस फिल्म में तीन कर्मचारी अपने बुरे मालिकों की हत्या की योजना बनाते हैं. यह फिल्म आपको हंसने पर मजबूर कर देगी.

    द प्रपोजलः मार्गरेट (सैंड्रा बुलॉक) ट्रांसफर से बचने के लिए एंड्रयू (रयान रेनॉल्ड्स) के साथ अपने फेक रिलेशनशिप कायम करना चाहती है. इमीग्रेशन विभाग को बेवकूफ बनाने की उसकी चाल से वह एंड्रयू के परिवार के साथ एक शादी के लिए जाती है, जहां उसे उसके लिए अपने प्यार का एहसास होता है.

    ब्रुकलिन नाइन-नाइनः यह कॉमेडी बॉस और उसके कर्मचारियों के बीच सख्त संबंधों को कम करके दिखाती है. हल्के-फुल्के अंदाज का यह अमेरिकी ड्रामा जरूर देखें.

    दि ऑफिसः यह ब्रिटिश फिल्म कर्मचारियों की रोजाना की जिंदगी को दिखाती है. इसमें बॉ़स और उनके कर्मचारियों के बीच रिश्तों को बड़े रोचक ढंग से दिखाया गया है.

    जोकरः आर्थर फ्लेक (जोकिन फोनिक्स) को मानसिक समस्याएं हैं और उसके अंदर गुस्सा बढ़ रहा है. वह काम से भी असंतुष्ट है और उसके अपने साथियों के साथ संबंध भी अच्छे नहीं हैं. एक सीन में आर्थर बदले की भावना से अपने एक साथी की हत्या कर देता है.

    रॉकेट सिंह- सेल्समैन ऑफ द ईयरः हरप्रीत (रणबीर कपूर) एंटरप्रिन्योर बनने के सपने देखता है और इस यात्रा में वह रॉकेट सेल्स कॉर्प के अपने मालिक के खिलाफ हो जाता है.