अक्षय कुमार ने PUBG बैन होते ही क‍िया बड़ा ऐलान, जल्‍द मिलेगा देश को अपना FAU:G

अक्षय कुमार ने PUBG बैन होते ही क‍िया बड़ा ऐलान, जल्‍द मिलेगा देश को अपना FAU:G
PUBG की टक्‍कर में आ रहा ये FAU:G ऐप मल्‍टीप्‍लेयर गेमिंग ऐप होगा.

Akshay Kumar FAUG Game: एक द‍िन पहले ही भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स (Chines Apps) बैन कर दिए हैं. इन ऐप्स में देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर गेमिंग ऐप (Gaming App) PUBG को भी बैन कर द‍िया है. पबजी के बैन होने के दूसरे ही द‍िन बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने FAU:G लॉन्‍च करने की घोषणा कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत सरकार ने चाइनीज ऐप्स (Chinese Apps) को बैन कर पड़ोसी देश पर एक और डिजिटल स्ट्राइक की है. भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स (Chines Apps) बैन कर दिए हैं. इन ऐप्स में देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर गेमिंग ऐप (Gaming App) PUBG को भी बैन कर द‍िया गया है. लेकिन पबजी के बैन होने के दूसरे ही द‍िन बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने गेमर्स के लिए एक खुशखबरी दे दी है. जी हां, यानी अगर आप भी पबजी को म‍िस कर रहे हैं तो जल्‍द ही अक्षय कुमार आपके ल‍िए इसका व‍िकल्‍प यानी FAU:G (Fearless and United: Guards (FAU:G)) ला रहे हैं.

FAU:G (फौजी) नाम का ये ऐप अक्षय कुमार के मेंटरश‍िप में बनेगा जो एक मल्टीप्‍लेयर एक्‍शन गेम होगा. पबजी की टक्‍कर में आने वाला ये ऐप पूरी तरह भारतीय होगा और साथ ही साथ इसकी कमाई का 20 प्रतिशत 'भारत के वीर ट्रस्‍ट' में दान द‍िया जाएगा. बता दें कि 'भारत के वीर ट्रस्‍ट' भारत के वीर जवानों को सपोर्ट करता है.

अपने इस ऐप के बारे में अक्षय कुमार ने कहा, 'युवाओं के लिए गेमिंग उनके एंटरटेनमेंट का एक जरूरी हिस्‍सा बन गई है. FAU:G के जरिए हम उम्‍मीद करते हैं क‍ि जब वह ये गेम खेलेंगे तो हमारे देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी उन्‍हें पता चलेगा.' FAU:G को अगले महीने यानी अक्‍टूबर में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है. ये गेम गूगल प्‍ले स्‍टॉर और एप्‍पल प्‍ले स्‍टॉर दोनों पर लॉन्‍च क‍िया जाएगा.









बता दें कि देश में पबजी के अलावा लूडो ऑल स्टार (Ludo All Star) और वर्ल्ड-लूडो सुपरस्टार (Ludo World- Ludo SuperStar) भी बैन होने वाली ऐप्‍स की ल‍िस्‍ट में शामिल हैं. इससे पहले केंद्र सरकार ने गलवान घाटी में सीमा विवाद के बाद चीन के 106 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. जिसमें शॉर्ट वीडियो ऐप्स टिकटॉक, वी-चैट, यूसी ब्राउजर, यूसी न्यूज जैसे ऐप्स शामिल थे. इस तरह अब तक चीन से जुड़े कुल 224 मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लग चुका है. सरकार का दावा था कि ये सभी ऐप्स कुछ इस तरह की गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था आदि के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज