• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • आलोचकों को 'संजू' का जवाब, इमेज मेकओवर पर कोई खर्च नहीं करेगा करोड़ों

आलोचकों को 'संजू' का जवाब, इमेज मेकओवर पर कोई खर्च नहीं करेगा करोड़ों

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (फाइल फोटो)

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (फाइल फोटो)

उन्होंने फिल्म में दिखाये अपनी जिंदगी के कई पहलुओं पर बात की और यह भी कहा है कि कोई अपने इमेज मेकओवर के लिये 30-40 करोड़ रुपये नहीं खर्च करेगा.

  • Share this:
    'संजू' की रिलीज के बाद से संजय दत्त पहली बार खुलकर मीडिया के सामने आए हैं. उन्होंने फिल्म में दिखाये अपनी जिंदगी के कई पहलुओं पर बात की और यह भी कहा है कि कोई अपने इमेज मेकओवर के लिये 30-40 करोड़ रुपये नहीं खर्च करेगा. यह सारी बातें उन्होंने इंडिया टुडे को दिये एक इंटरव्यू में कहीं.

    फिल्म के बारे में बातें करते हुये संजय ने कहा कि अपनी जर्नी को मूवी के जरिए दोबारा देखना मेरे लिए मुश्किल था. मैंने काफी देर अपने इमोशन को कंट्रोल किया. जब मूवी खत्म हुई तो मैं खुद को रोक नहीं पाया. मैं बहुत रोया. मुझे यकीन हुआ कि ये मेरी बायोपिक है. मैं खत्म होने के बाद विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी के गले लगकर 20 मिनट तक खूब रोया.

    'संजू' पर कई लोगों ने सवाल खड़े किये थे. उनका कहना था कि यह फिल्म राजकुमार हिरानी का संजय दत्त की छवि बदलने का प्रयास है. इसका जवाब देते हुये संजय दत्त ने कहा है कि कोई किसी की छवि बदलने के लिये 30-40 करोड़ रुपये नहीं खर्च करेगा. मैंने सच्चाई बताई है जिसे भारत ने स्वीकारा है. लोगों ने मेरी जिंदगी की गलतियों से सीखा है.

    संजय दत्त ने यह भी स्वीकार किया कि AK-56 अपने पास रखकर उन्होंने भूल की थी. जब उनसे असॉल्ट राइफल रखने पर पूछा गया कि तब उनके मन में क्या चल रहा था, तो उन्होंने कहा, ये गलती थी. मैं ये नहीं कह रहा कि मैंने सही काम किया था. मैं अपने किये का भुगत चुका हूं.

    संजय ने एक दूसरे इंटरव्यू में कहा कि उनकी पत्नी मान्यता ने राजकुमार हिरानी को फिल्म बनाने का आइडिया दिया था. उन्होंने ही संजय की जिंदगी के 2-3 हादसे उन्हें बताये थे, जिन्हें सुनकर हिरानी अवाक रह गये थे.

    sanjay dutt
    संजय दत्त की फाइल फोटो


    संजय ने अपनी जिंदगी में दो महिलाओं की बड़ी भूमिका भी बताई है, अपनी मां और अपनी दूसरी पत्नी मान्यता की. उन्होंने कहा कि जब वे जेल में थे तो मान्यता ने बच्चों की जिम्मेदारी संभाली और उन्हें भी भरोसा दिया कि सब कुछ ठीक हो जायेगा.

    बहरहाल, संजय दत्त फिल्म संजू के बाद अपनी आत्मकथा भी लाने वाले हैं. आत्मकथा उनके 60वें जन्मदिन पर अगले साल रिलीज होगी. इसमें उनकी पेशेवर उपलब्धियों के अलावा उनके जीवन के उतार-चढ़ावों को भी शामिल किया जायेगा. संजय दत्त ने एक बयान में कहा, "मैंने एक असाधारण जीवन जिया है, जो उतार-चढ़ाव, सुख और दुख से भरा है. मेरे पास आपको बताने के लिये कई रोचक कहानियां हैं जो मैंने आज से पहले कभी नहीं बताई. मैं अपनी यादें और एहसास आपसे बांटने के लिये बहुत उत्साहित हूं."

    वहीं प्रकाशक 'हार्पर कॉलिन्स इंडिया' के अनुसार, पाठक किताब पढ़ने के बाद संजय की आत्मा से रूबरू होंगे. बता दें, संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 250 करोड़ रुपयों का कारोबार कर लिया है.

    यह भी पढ़ें : Trivia: जब संजय दत्त की वजह से सुनील दत्त को गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज