पाकिस्तान में भारतीय फ़िल्में बैन होने के बाद AICWA ने लिखा PM MODI को पत्र, रखी ये मांग

सिने एसोसिएशन ने अपने पत्र में साफ़ किया है कि जब तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा तब तक वे सभी लोग काम पर नहीं आएंगे

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 4:20 PM IST
पाकिस्तान में भारतीय फ़िल्में बैन होने के बाद AICWA ने लिखा PM MODI को पत्र, रखी ये मांग
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 4:20 PM IST
हाल ही में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया है. जिसके बाद दुनिया भर से इस फैसले को तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. जहां एक तरफ सरकार के इस फैसले से देश में ख़ुशी की लहर है वहीं इस फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध खत्म कर दिए. जिसमें उन्होंने समझौता एक्सप्रेस सेवा को भी सस्पेंड कर दिया है. वहीं ऐसी खबरें भी आईं कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर भी रोक लग गई है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के सिनेमाघरो में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी.


इस बारे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की विशेष सहायक डॉ फिरदौस आशिक अवान ने बयान भी जारी किया. जिसके बाद अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर इंडस्ट्री से सभी पाकिस्तानी कलाकारों को बैन कर राजनयिक द्विपक्षीय संबंध खत्म करने का आग्रह किया है.


Loading...



सिने एसोसिएशन ने अपने पत्र में साफ़ किया है कि जब तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा तब तक वे सभी लोग काम पर नहीं आएंगे. उनकी मांग है कि पाकिस्तान के साथ सिनेमा जगत से जुड़े सभी सम्बंध खत्म कर दिए जाएं.

आशिक अवान ने क्या कहा?

फिरदौस आशिक अवान ने कहा है कि 'पाकिस्तान के सिनेमाघरों में कोई भारतीय फिल्म दिखाई नहीं जाएगी'. बहरहाल पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बैन होने की खबरें तो कई बार आई हैं, लेकिन ऐसा किया नहीं गया.

अब जब भारतीय फिल्में बैन हो गई हैं तो इसमें पाकिस्तान को ही भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. ये पहले भी सामने आ चुका है कि अगर ऐसे कदम से पाकिस्तान में पायरेसी का कारोबार बढ़ सकता है. इसके अलावा काफी आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. वहीं अब जब सिने एसोसिएशन ने भी अपनी मांग पर जोर दे दिया है तो दोनों ही तरफ मुश्किल हालत आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- रिलीज करके तुरंत डिलीट किया गया कंगना रनौत की 'धाकड़' का टीजर
First published: August 9, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...