Home /News /entertainment /

भंसाली की विवादों से भरी फिल्म ‘गुजारिश’ के 11 साल, ऐश्वर्या राय के इस एक्शन पर हो गया था बवाल

भंसाली की विवादों से भरी फिल्म ‘गुजारिश’ के 11 साल, ऐश्वर्या राय के इस एक्शन पर हो गया था बवाल

'गुजारिश' 19 नवंबर 2010 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

'गुजारिश' 19 नवंबर 2010 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

मर्सी किलिंग जैसे गंभीर मुद्दे पर बनी फिल्म ‘गुजारिश’(Guzaarish) जब रिलीज हुई थी, तो क्रिटिक्स की सराहना मिली थी. इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर भी ठीक ठाक प्रदर्शन किया था. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने शानदार अदायगी से दर्शकों का दिल जीत लिया था. गंभीर विषय होने के बावजूद संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने फिल्म को बोझिल नहीं होने दिया था. फिल्म का हर फ्रेम एक खूबसूरत पेटिंग की तरह नजर आया. लाइट, शेड और कलर कॉम्बिनेशन के बेहतर तालमेल से सिल्वर स्क्रीन पर भव्यता बिखेर दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘गुजारिश’(Guzaarish) 19 नवंबर 2010 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) लीड रोल में थे. भंसाली प्रोडक्शन की इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और सुहेल सेठ भी महत्वपूर्ण रोल में थे. 11 साल पहले इस फिल्म को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था. इस फिल्म में एक बेहद ही सेंसिटिव मुद्दे को उठा संजय फंस गए थे. उन्हें अंदाजा नहीं था कि ‘गुजारिश’ में उठाए गए मुद्दों और कुछ सीन की वजह से इतना बवाल मच जाएगा. आइए, आपको बताते हैं कि किन-किन वजहों से इस फिल्म को लेकर कंट्रोवर्सी हुई थी.

    ‘गुजारिश’ की हर फ्रेम एक खूबसूरत पेटिंग की तरह है
    भव्य और शानदार फिल्में बनाने वाले संजय लीला भंसाली की यादगार फिल्मों में से एक ‘गुजारिश’ भी मानी जाती है. ‘गुजारिश’ की हर फ्रेम एक खूबसूरत पेटिंग की तरह नजर आई. लाइट, शेड और कलर कॉम्बिनेशन के बेहतर तालमेल से सिल्वर स्क्रीन पर भव्यता बिखेर दी थी. ये फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो अपाहिज हो जाने के बाद ‘इच्छा मृत्यु’ की गुजारिश करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के रिलीज होने पर इस विषय को लेकर एक एडवोकेट ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी थी. इच्छा मृत्यु को इंडिया में गैर कानूनी बताते हुए एडवोकेट की शिकायत थी कि फिल्म निर्माता ने शुरू में डिस्क्लेमर नहीं दिया. हालांकि संजय के लिए राहत की बात ये थी कि कोर्ट ने इस मांग को खारिज कर दिया था.

    aishwarya rai, hrithik roshan

    ऐश्वर्या और ऋतिक ने शानदार एक्टिंग की थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    ऐश्वर्या राय के पोस्टर पर हुआ था बवाल
    ‘गुजारिश’ फिल्म को लेकर एक बड़ा विवाद फिल्म के पोस्टर को लेकर भी हुआ था. दरअसल, एक पोस्टर में फिल्म की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को गाड़ी में बैठकर सिगरेट पीते दिखाया गया था. इसे लेकर भी तंबाकू के इस्तेमाल पर रोक लगाने वाली संस्था ने आपत्ति जताई थी. ऑर्गेनाइजेशन ने लीगल नोटिस भेजने की बात भी कही थी.

    aishwarya rai, hrithik roshan

    मर्सी किलिंग जैसे गंभीर मुद्दे पर बनी फिल्म जब रिलीज हुई तो क्रिटिक्स की सराहना मिली थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    कहानी चुराने का लगा था आरोप
    ‘गुजारिश’ के साथ विवाद सिर्फ इतना ही नहीं था. इस फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर भी बवाल हुआ था. खबरों के मुताबिक राजेंद्र द्विवेदी नाम के एक स्क्रिप्ट राइटर ने संजय लीला भंसाली पर स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था. राइटर का आरोप था कि ‘मैंने भंसाली को स्क्रिप्ट दिखाई थी और उन्हें पसंद आई थी. उन्होंने वादा किया कि इस बारे में बाद में बात करेंगे लेकिन ना तो उन्होंने कभी बात की ना ही फोन उठाया’. वहीं लेखक दयानंद राजन ने संजय लीला भंसाली पर कहानी चोरी करने का आरोप लगाया था. आरोप था कि भंसाली ने उनकी बुक ‘समर स्नो’की कहानी को चुराया है.

    ये भी पढ़िए-22 Years Of Dillagi: सनी देओल को ‘दिल्लगी’ पड़ी महंगी, करिश्मा की जगह आ गई थीं उर्मिला मातोंडकर

    मर्सी किलिंग पर बनी थी फिल्म
    हालांकि मर्सी किलिंग जैसे गंभीर मुद्दे पर बनी फिल्म जब रिलीज हुई तो क्रिटिक्स की सराहना मिली थी. इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर भी ठीक ठाक प्रदर्शन किया. ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन ने शानदार अदायगी से दर्शकों का दिल जीत लिया था. गंभीर विषय होने के बावजूद संजय लीला भंसाली ने फिल्म को बोझिल नहीं होने दिया था.

    Tags: Aishwarya rai, Hiritik roshan, Hrithik Roshan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर