क्या मांगलिक ऐश्वर्या राय को अभिषेक बच्चन से पहले पेड़ से करनी पड़ी थी शादी, जानें पूरा सच

(फोटो साभार aishwaryaraibachchan_arb/Instagram)

(फोटो साभार aishwaryaraibachchan_arb/Instagram)

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन आज (Aishwarya Rai Bachchan) अपनी शादी की 14वीं सालगिरह (14th marriage Anniversary) सेलिब्रेट कर रहे हैं. दोनों 20 अप्रैल 2007 में शादी के बंधन में बंधे थे. ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी की तमाम रस्में बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में हुई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 1:59 PM IST
  • Share this:
मुंबईः बॉलीवुड की सबसे चर्चित और खूबसूरत जोड़ियों में से एक अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की शादी को 14 साल हो गए हैं. आज दोनों अपनी शादी की 14वीं सालगिरह (14th marriage Anniversary) सेलिब्रेट कर रहे हैं. दोनों 20 अप्रैल 2007 में शादी के बंधन में बंधे थे. ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी की तमाम रस्में बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में हुई थीं.

ऐसे में दोनों की शादी को लेकर एक बात की चर्चा हमेशा होती रहती है और वह है शादी के पहले ऐश्वर्या राय की पेड़ से शादी. कई बार दावा किया जा चुका है कि मांगलिक होने के चलते ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी से पहले पेड़ से शादी की थी. ताकि, उन्हें मंगल दोष से छुटकारा मिल सके. अभिषेक संग ऐश्वर्या की शादी से पहले इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था कि मांगलिक होने के चलते दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकेगी.

कई विद्वानों ने दावा किया था कि ऐश्वर्या मांगलिक हैं और अगर उन्हें अभिषेक संग अपनी शादी लंबे समय तक चलानी है तो उन्हें पहले पीपल के पेड़ से शादी करनी पड़ेगी. इसी दौरान अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के सथ काशी पहुंचे थे, जहां वह अपने खास दोस्त अमर सिंह के साथ बाबा विश्वनाथ और संकट मोचन मंदिर पहुंचे थे.

अभिषेक बच्चन, Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai, Aishwarya Rai and Abhishek Bachchan Marriage, Abhishek Bachchan Marriage, Abhishek Bachchan in Koffee with Karan, ऐश्वर्या राय बच्चन
(फोटो साभार : aishwaryaraibachchan_arb/Instagram)

यहां बच्चन परिवार के साथ होने वाली बहू ऐश्वर्या भी मौजदू थीं. जिसे लेकर हर तरफ खबरें फैल गईं कि पूरा बच्चन परिवार और ऐश्वर्या मंगलदोष से मुक्ति के लिए यहां पहुंची हैं. हर तरफ खबरें थीं की ऐश्वर्या ने संकट मोचन मंदिर में मंगल दोष से मुक्ति के लिए पीपल के पेड़ से शादी की है. लेकिन, संकट मोचन मंदिर के अर्चक ऑक्टर श्रीकांत मिश्रा का कहना था कि वह अपने पूरे परिवार के साथ सिर्फ भगवान का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज