Home /News /entertainment /

aishwarya rai bachchan and anushka sharma worked in karan johar ae dil hai mushkil know some intresting facts about film pr

अनुष्का शर्मा-रणबीर कपूर के साथ ऐश्वर्या राय को कास्ट करने के लिए करण जौहर को करनी पड़ी थी मशक्कत, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

ऐ दिल है मुश्किल में ऐश्वर्या राय, अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर ने साथ काम किया था. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

ऐ दिल है मुश्किल में ऐश्वर्या राय, अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर ने साथ काम किया था. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

करण जौहर (Karan Johar) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘ऐ दिल है मुश्किल’ (Ae Dil Hai Mushkil) एक ट्रेडिशनल लव स्टोरी या दो तीन लोगों को आपस में प्यार होने की कहानी नहीं है. ये फिल्म एक बहुत डीप रिलेशनशिप, दिल टूटने और प्यार करने की कहानी है. मैंने अपने पूरे जीवन इस तरह की फिल्म नहीं बनाई है’.

अधिक पढ़ें ...

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने एक साथ फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ (Ae Dil Hai Mushkil) में काम किया था. करीब 6 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म में रणबीर जहां अनुष्का के साथ काम करने में कंफर्टेबल थे वहीं ऐश्वर्या के साथ सीन करने में झिझक महसूस हो रही थी. इस फिल्म को लेकर कई तरह की यादें जुड़ी हुई हैं. चलिए सबसे पहले बताते हैं कि अनुष्का, रणबीर और ऐश्वर्या को करण जौहर ने कैसे कास्ट किया था.

करण जौहर ने साल 2015 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा को देखा था. इनकी एक्टिंग और केमिस्ट्री करण को इतनी पसंद आई कि उन्हें अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए चुन लिया था. वहीं अब बारी थी फिल्म के तीसरे और दमदार किरदार की, जिसके लिए उनके मन में सिर्फ एक ही नाम था ऐश्वर्या राय. करण अपनी कई फिल्मों में उन्हें लेना चाहते थे लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी. इस फिल्म में कास्ट करने के लिए भी करण को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन को मुश्किल से राजी कर पाए थे करण जौहर
दरअसल, ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या  के पैदा होने के बाद कमबैक करने की कोशिश कर रही थीं. ऐसे में जब करण जौहर ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का  ऑफर लेकर पहुंचें और फिल्म की स्टोरी सुनाई तो ऐश ने मना कर दिया. किसिंग सीन वो भी अपने से छोटे एक्टर के साथ, ऐश्वर्या ने कहा नहीं मैं नहीं कर पाऊंगी तो करण भी उनकी दुविधा को समझ रहे थे. इसलिए कहा कि इस सीन को इस तरह शूट किया जाएगा कि उनकी इमेज पर इसका असर नहीं होगा.

अनुष्का शर्मा ने रणबीर को मार दिया था जोरदार थप्पड़
ये तो थी ऐश्वर्या राय बच्चन की बात. अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर चूंकि पहले भी काम कर चुके हैं और दोनों अच्छे फ्रेंड भी हैं. एक सीन के दौरान अनुष्का ने इतना जोर का थप्पड़ मारा कि रणबीर सन्न रह गए. इस सीन जिक्र अनुष्का और रणबीर ने एक इंटरव्यू में किया था. रणबीर ने कहा था कि अनुष्का अपने सीन में घुस जाती हैं, उसे बिल्कुल सच करने की कोशिश करती है, फिल्म की शूटिंग के दौरान मुझे 3 झापड़ मार दिए थे. अनुष्का ने बताया था कि ‘पहले रणबीर का शॉट ले लिया गया, फिर मुझे उसे चांटा मारने के लिए कहा गया. लेकिन शॉट के दौरान मैं ऐसी खो गई कि जैसे शॉट ओके हुए रणबीर ने मुझसे पूछा कि तुम सच में थप्पड़ क्यों मार रही हो.  फिर भी मुझे लगा कि वह गुस्सा करने की एक्टिंग कर रहा है. बाद में मुझे एहसास हुआ तो माफी मांग ली’.

ये भी पढ़िए-Throwback: 10वीं के रिजल्ट की खुशी मनाते रणबीर कपूर को नहीं पता था कि ऐश्वर्या राय संग कभी करना पड़ेगा इंटीमेट सीन

करण जौहर की यादगार फिल्म  ‘ऐ दिल है मुश्किल’
इस फिल्म के निर्माता करण जौहर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘ये एक ट्रेडिशनल लव स्टोरी या दो तीन लोगों को आपस में प्यार होने की कहानी नहीं है. ये फिल्म एक बहुत डीप रिलेशनशिप, दिल टूटने और प्यार करने की कहानी है. मैंने अपने पूरे जीवन इस तरह की फिल्म नहीं बनाई है’. बता दें कि इस फिल्म के गाने भी दिल छू लेने वाले हैं.

Tags: Aishwarya rai bachchan, Anushka sharma, Karan johar, Ranbir kapoor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर