ऐश्वर्या राय ने किया था खुलासा- मैंने 'कुछ कुछ होता है' की होती तो मुझे 'लिंच्ड' कर दिया जाता

करण ने कहा था कि 'ऐश ही अकेली थी जो मुझे काल बैक करते समय विनम्र थी.' (Photo Credit @aishwaryaraibachchan_arb)

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने तब तक केवल 3 फिल्में की थीं, जब करण जौहर ने उन्हें 'कुछ कुछ होता है' (Kuch Kuch Hota Hai) में टीना का ग्लैमरस रोल करने के लिए संपर्क किया था. लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. इस रोल को बाद में रानी मुखर्जी ने निभाया था.

  • Share this:
    मुंबई. करण जौहर (Karan Johar) ने 'कुछ कुछ होता है' (Kuch Kuch Hota Hai) से निर्देशन में डेब्यू किया था. इसमें शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की शानदार तिकड़ी ने अभिनय किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि तीनों के ऑनबोर्ड होने से पहले, करण के दिमाग में पूरी तरह से अलग कलाकार थे, विशेष रूप से ग्लैमरस टीना के रोल के लिए, जिसे अंततः रानी ने निभाया था?

    करण ने टीना का रोल अपनी करीबी दोस्त ट्विंकल खन्ना के लिए लिखा था. लेकिन जब उनके साथ बात नहीं बनी, तो उन्होंने टीना की भूमिका के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), तब्बू और उर्मिला मातोंडकर सहित अन्य एक्ट्रेस से संपर्क किया. हालांकि, उनमें से हर एक ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

    ऐश्वर्या राय बच्चन ने तब तक केवल 3 फिल्में की थीं, जब करण ने उन्हें 'कुछ कुछ होता है' में टीना की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया था. लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि अगर उसने फिल्म की होती तो उन्हें 'लिंच्ड' कर दिया जाता.



    फिल्मफेयर से ऐश्वर्या ने कहा था, 'मैं एक न्यूकमर थीं, फिर भी मेरी तुलना सभी सीनियर एक्ट्रेसेज से की जाती थी.' उन्होंने आगे कहा, 'अगर मैंने यह फिल्म की होती तो इसका शीर्षक होता कि, 'देखो, ऐश्वर्या राय अपने मॉडलिंग के दिनों जैसा काम कर रही हैं. अपने बालों को सीधा कर, मिनी पहने हुए कैमरे के सामने ग्लैमरस पोज दे रही हैं.' अंत में हीरो अधिक वास्तविक शख्स के पास वापस चला जाता है. मुझे पता है कि अगर मैंने फिल्म 'कुछ कुछ होता है' की होती तो मुझे मार डाला गया होता.'

    बाद में करण ने कहा था कि 'ऐश ही अकेली थी जो मुझे काल बैक करते समय विनम्र थी.' ऐश्वर्या द्वारा करण की पहली फिल्म को ठुकराने के 17 साल बाद उन्होंने जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई, जिसे उनकी कमबैक फिल्म के रूप में भी जाना गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.