Home /News /entertainment /

aishwarya rai cannes designer reveals story behind petal venus dress

Cannes 2022 में ऐश्वर्या राय का Venus लुक, 100 से ज्यादा लोगों की मदद से 20 दिनों में तैयार हुआ गाउन

कान्स 2022 में ऐश्वर्या राय का Venus लुक (फोटो क्रेडिट : Facebook @AishwariyaRaiBachchan)

कान्स 2022 में ऐश्वर्या राय का Venus लुक (फोटो क्रेडिट : Facebook @AishwariyaRaiBachchan)

डिजाइनर गौरव गुप्ता (Gaurav Gupta) ने कहा कि वह ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के लिए कुछ खास बनाना चाहते थे, क्योंकि कान्स 2022 में एक्ट्रेस अपने 20 साल पूरे करने जा रही थीं. उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या के गाउन के साथ, वह हाल के वर्षों में दुनिया के सामने आए कठिन समय के बाद आशा, जन्म और खूबसूरती का संदेश भी देना चाहते थे.

अधिक पढ़ें ...

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) साल 2002 से लगातार कान्स फिल्म समारोह (Cannes Film Festival) में हिस्सा ले रही हैं. पहले दिन ब्लैक फ्लोरल गाउन में अपनी अपनी खूबसूरती से सबको इंप्रेस करने के बाद ऐश्वर्या ने कान्स के तीसरे दिन पिंक कलर के स्क्लपटेड गाउन में रेड कार्पेट पर उतरकर अपना जलवा बिखेरा. इस स्टाइल गाउन के साथ उन्होंने बेहद ही खूबसूरत डायमंड इयररिंग्स कैरी की थी जिसका हर कोई फैन हो रहा है. ऐश्वर्या का ये लुक देखकर ये कहना बिल्कुल ही गलत नहीं होगा कि वह खूबसूरती के यूनिवर्स में एकदम Venus लग रही थीं.

ऐश्वर्या का ये आर्किटेक्चरल गाउन गौरव गुप्ता (Gaurav Gupta) ने डिजाइन किया है. पाउडर पिंक कलर के इस गाउन में सिल्वर स्ट्रिक बनी हुईं थीं, साथ ही गाउन के साथ एक डिजाइन एलिमेंट ऐड किया हुआ था, जो शोल्डर से शुरू होकर सिर के पीछे एक ऑरा क्रिएट कर रहा था. साइड से शोल्डर पर रखा हुआ साइड कर्ल्ड हेयर, ड्रैमेटिक आईमेकअप और पिंक ग्लॉसी लिप्स ने ऐश्वर्या के ग्लैमर में चार चांद लगा दिए. हाल ही में गौरव गुप्ता ने उस कड़ी मेहनत का खुलासा किया, जो ऐश्वर्या के लिए इस गाउन को बनाने में की गई है.

‘आशा, जन्म और खूबसूरती का देना चाहते थे संदेश’
गौरव ने कहा कि वह ऐश्वर्या के लिए कुछ खास बनाना चाहते थे, क्योंकि कान्स 2022 में एक्ट्रेस अपने 20 साल पूरे करने जा रही थीं. डिजाइनर ने कहा कि ऐश्वर्या के गाउन के साथ, वह हाल के वर्षों में दुनिया के सामने आए कठिन समय के बाद आशा, जन्म और खूबसूरती का संदेश भी देना चाहते थे. गौरव ने PTI से कहा, “हम कुछ ऐसा बनाना चाहते थे जो आशा, जन्म और सुंदरता को दर्शाता हो, क्योंकि पिछले कुछ सालों में दुनियाभर में एक कठिन समय के गुजर जाने के बाद हम जीवन और कला का जश्न मनाना चाहते थे”.

100 से ज्यादा लोगों की मदद 20 दिनों में तैयार हुआ गाउन
गौरव ने बताया कि गाउन में शोल्डर के पीछे की डिजाइन सैंड्रो बोथिसेली की फेमस पेंटिंग ‘बर्थ ऑफ वीनस’ से इंस्पायर्ड थी, जो सबसे खूबसूरत प्लानेट Venus के उदय या जन्म का प्रतीक है. डिजाइनर ने कहा कि ऐश्वर्या राय एक खूबसूरत महिला हैं और उनके इस गाउन को बनाने में 20 दिन लगे और 100 से ज्यादा लोगों की मदद ली गई, क्योंकि वह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या को निराश नहीं करना चाहते थे.

‘पोन्नियिन सेलवन’ के साथ पर्दे पर वापसी करेंगी ऐश्वर्या
लोरियल ब्रांड एंबेसडर ऐश्वर्या कान्स फिल्म फेस्टिवल में सबसे उल्लेखनीय भारतीय सेलेब बन चुकी हैं. कान्स में शिरकत करने के बाद ऐश्वर्या शनिवार रात अपने पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ मुंबई लौटीं. वर्क फ्रंट की बात करें, तो ऐश्वर्या राय बच्चन जल्द ही तमिल ऐतिहासिक नाटक ‘पोन्नियिन सेलवन’ के साथ पर्दे पर वापसी करेंगी. कथित तौर पर, ऐश्वर्या फिल्म में दोहरी भूमिका निभाएंगी- नंदिनी और उनकी मां मंधाकिनी देवी.

Tags: Aishwarya rai bachchan, Festival De Cannes

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर