अक्षय कुमार को तगड़ी टक्कर देने जा रहे हैं अजय देवगन, 2021 में दिखाएंगे दम

अक्षय कुमार को तगड़ी टक्कर देने जा रहे हैं अजय देवगन, 2021 में दिखाएंगे दम
अजय देवगन, अक्षय कुमार (Photo Credit- ajaydevgn/akshaykumar/Instagram)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की रुस्तम, हॉलीडे, बेबी, नाम शबाना, गोल्ड, एयरलिफ्ट, केसरी और मिशन मंगल देशभक्ति के रंग में रंगी फिल्में हैं. अक्षय के देशभक्ति फार्मूले में दूसरे ऐक्टरों को भी अपने करिअर की सफलता दिख रही है.

  • Share this:
मुंबई. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के बाद अजय देवगन (Ajay Devgn) ने देशभक्ति फिल्मों को बॉक्स ऑफिस सफलता पाने का गारंटेड फार्मूल मान लिया है. अजय के पास इस समय देशभक्ति की कहानियों वाली करीब आधा दर्जन फिल्में है. इससे यही लगता है कि 2021 में वह अक्षय कुमार की जगह ले लेंगे. आज अजय के पास फिल्मों की लाइन लगी है और रोचक बात यह कि ये सारी ही फिल्में देशभक्ति की भावना से प्रेरित हैं. ऐसे में चर्चा यह है कि क्या अजय, अक्षय कुमार की जगह लेने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि अक्षय लंबे समय से देश भक्तिवाली फिल्में ही कर रहे हैं और इन्हीं वजह से उनक करिअर ऊंची उड़ान भरता नजर आ रहा है. अक्षय की रुस्तम, हॉलीडे, बेबी, नाम शबाना, गोल्ड, एयरलिफ्ट, केसरी और मिशन मंगल देशभक्ति के रंग में रंगी फिल्में हैं. अक्षय के देशभक्ति फार्मूले में दूसरे ऐक्टरों को भी अपने करिअर की सफलता दिख रही है और वह भी उन्हीं की राह पर चलने की कोशश में हैं. जिनमें जॉन अब्राहम और अजय देवगन सबसे आगे हैं. खास तौर पर अजय के पास ऐसी फिल्मों की लंबी लाइन है.

इस साल कोरोना आने से पहले तानाजी जैसी हिट फिल्म देने वाले अजय की आगामी फिल्में देशभक्ति के इर्दगिर्द घूमती नजर आएंगी. इन फिल्मों मे भारतीय इतिहास और योद्धाओं की कहानियों को पर्दे पर उतारा जाएगा. अजय ने हाल में भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी मे हुए भारत-चीन सैन्य संघर्ष पर फिल्म बनाने की घोषणा की है. उधर निर्माता दिनेश विजन ने गलवान वैली के नाम से फिल्म का टाइटल रजिस्टर्ड कराया हैं. लेकिन अजय ने उससे आगे बढ़ कर फिल्म ही अनाउंस कर दी.



ऐसा नहीं है कि अजय पहली बार देशभक्ति फिल्म कर रह हैं. इससे पहले वह एलओसी: कारगिल, द लेजेंड ऑफ भगत सिंह, तानाजी जैसी फिल्में कर चुके हैं. अजय की 2020 और 2021 में आने वाली फिल्मों में ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ‘ है, जो 1971 मे हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है. अजय ने इसमें स्क्वेड्रन लीडर विजय कार्णिक का रोल प्ले किया है जिन्होंने कुछ लोगों की मदद से हवाई पट्टी बना कर पाकिस्तान पर हमला किया था. सिर्फ 5-6 लोगों द्वारा मिलकर की गई इस कारीगरी ने हारी बाजी को पलट दिया और पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध में भारत ने जीत हासिल की थी.
यह भी पढ़ेंः सुशांत को भूल पाना संजना संघी के लिए मुश्किल, 30 दिन बार फिर लिखा इमोशनल पोस्ट

इसके बाद अगले साल अजय बाहुबली वाले एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर में एक स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म मैदान में वह एक फुटबॉल कोच की भूमिका में नजर आएंगे, जिसके निर्देशन में भारतीय टीम अंग्रेजों के विरुद्ध बड़ा मुकाबला जीतती है. यह एक पीरियड फिल्म होगी. साथ ही अगले बरस नीरज पांडे की चाणक्य में भी अजय इस महान राजनीतिक और अर्थशास्त्री के जीवन को पर्दे पर उतारते दिखेंगे. यह अलग बात है कि यह चाणक्य मॉडर्न अवतार में नजर आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading