लाइव टीवी

लाखों का चूना लगने से बचाएगा 'सिंघम' का ये वीडियो

News18Hindi
Updated: June 18, 2017, 10:59 AM IST
लाखों का चूना लगने से बचाएगा 'सिंघम' का ये वीडियो
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन.

वीडियो में अजय देवगन बता रहे हैं कि किस तरह साइबर क्रिमिनल फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर आपके बैंक से जुड़ी डिटेल्स हासिल कर लेते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 18, 2017, 10:59 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड के सिंघम अब असल दुनिया में घूम रहे साइबर अपराधियों को सबक सिखाने के लिए मैदान में उतर आए हैं. दरअसल मुंबई पुलिस ने एक्टर अजय देवगन को साइबर क्राइम से बचने के लिए लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए चुना है.

इसके तहत एक वीडियो जारी किया गया है. इस वीडियो में अजय देवगन बता रहे हैं कि किस तरह साइबर क्रिमिनल फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर आपके बैंक से जुड़ी डिटेल्स हासिल कर लेते हैं और लाखों का चूना लगा देते हैं.

उन्होंने मैसेज दिया कि कार्ड ब्लॉक के नाम पर ओटीपी, सीवी या पासवर्ड मांगने वाले फर्जी लोगों से सतर्क रहें और इस तरह की कॉल आने पर नजदीकी पुलिस स्टेशन से संपर्क करें.


पुलिस के इस कदम के बारे में बात करते हुए अजय देवगन ने कहा, मैंने मुंबई पुलिस के डिजिटल कैंपेन को फॉलो किया है. मैं इससे काफी प्रभावित हूं साथ ही उनके साथ मिलकर शहर और देश के लॉ एंड ऑर्डर के प्रति लोगों को जागरुक करने के इस काम का हिस्सा बन मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें:

नील को 115 दिन में समझ आया 'इंदु सरकार' में अपना रोलसरदार के लुक में क्यूट लग रहे हैं अनिल कपूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2017, 10:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर