Home /News /entertainment /

Friendship: अजय देवगन के साथ मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेते थे अक्षय कुमार, पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए 'खिलाड़ी'

Friendship: अजय देवगन के साथ मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेते थे अक्षय कुमार, पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए 'खिलाड़ी'

अक्षय कुमार और अजय देवगन की दोस्ती 30 साल से ज्यादा की हो गई. (फोटो साभारः Instagram @akshaykumar/bestfriend4ever0)

अक्षय कुमार और अजय देवगन की दोस्ती 30 साल से ज्यादा की हो गई. (फोटो साभारः Instagram @akshaykumar/bestfriend4ever0)

अजय देवगन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना 30 का सफर पूरा कर लिया है. आज ही के दिन साल 1991 में उनकी डेब्यू फिल्म फूल और कांटे रिलीज हुई थी. अजय के फिल्मी सफर के 30 साल पूरे होने पर अक्षय कुमार ने एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि शुरुआती दिनों में दोनों साथ में मार्शल आर्ट सीखते थे.

अधिक पढ़ें ...

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में वह अजय देवगन के साथ हैं. दोनों एक्टर पुलिस यूनीफॉर्म में हैं और किसी बात पर मुस्कुरा रहे हैं. इस तस्वीर के साथ अक्षय ने अजय देवगन (Ajay Devgn Bollywood Journey) को उनके 30 साल के फिल्मी करियर के लिए बधाई दी है और एक मोटिवेशनल और प्यारी फीलिंग भी शेयर की है. इसमें उन्होंने अजय के शुरुआती दिन और उनकी डेब्यू फिल्म के बारे में बात की हैं. उन्होंने इसमें साथ दोनों के साथ में मार्शल आर्ट्स की प्रैक्टिस का भी जिक्र किया है.

    अक्षय कुमार और अजय देवगन (Akshay Kumar AJay Devgn Friendship) की ये तस्वीर हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के सेट पर की है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए अक्षय ने लिखा,”मुझे याद है जब इंडस्ट्री में हम नए-नए आए थे, मैं और तू साथ-साथ जुहू बीच पे मार्शल आर्ट्स की प्रैक्टिस करते थे. तब तुम्हारे पापा (वीरू देवगन) हमें ट्रेनिंग दिया करते थे. क्या दिन थे यार अजय. और उसी तरह फूल और कांटे के तीस पूरे हो चुके हैं.. वक्त चलता रहा है, फ्रेंडशिप स्थिर रहती है.”

    (फोटो साभारः Instagram @akshaykumar)

    बता दें कि अक्षय कुमार और अजय देवगन ने लगभग एक ही साल में डेब्यू किया. अक्षय कुमार के दूसरी फिल्म खिलाड़ी (1992) से पॉपुलैरिटी मिली. जबकि अजय को पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ से सक्सेस मिली. साल 1994 में अक्षय-अजय ने पहली बार फिल्म ‘सुहाग’ में साथ काम किया. ये फिल्म सुपरहिट हुई और इसके गाने आज तक सुने जाते हैं. फिल्म में दोनों बहुत अच्छे दोस्त बने थे. दोनों की दोस्ती तबसे लेकर आजतक सुपरहिट है.

     ‘बैजू बावरा’ में करने को लेकर दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट में टकराव! मेकर्स की पहली पसंद बनीं ये एक्ट्रेस

    इन फिल्मों में किया साथ काम

    इसके बाद, अजय देवगन और अक्षय कुमार ने साल 2004 में दोनों ने ‘खाकी’ में काम किया. इसमें अजय विलेन बने थे जबकि अक्षय पुलिस ऑफिसर के किरदार में थे. इसके अगले साल यानी 2005 में अक्षय-अजय फिल्म ‘इंसान’ में नजर आए. इसमें अजय पुलिस ऑफिसर थे और अक्षय एक ऑटो ड्राइवर. इसमें भी दोनों दोस्त के रूप में दिखाई दिए. आखिरी बार दो फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) में नजर आए.

    ‘सूर्यवंशी’ में अजय-अक्षय

    ‘सूर्यवंशी’ रोहित शेट्टी की कॉप यूनीवर्स सिंघम की फ्रेंचाइजी है. इसमें अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन और रणवीर सिंह दिखाई दिए. सूर्यवंशी से पहले रोहित ने ‘सिंबा’ बनाई थी, जिसमें अजय भी दिखाई दिए. इससे पहले रोहित ने सिंघम और सिंघम रिटर्न बनाई थी, जिसमें अजय देवगन लीड रोल में थे.

    Tags: Ajay Devgn, Akshay kumar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर