Home /News /entertainment /

अब अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' बड़े विवाद में फंसी, इस बात पर हो रहा विरोध

अब अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' बड़े विवाद में फंसी, इस बात पर हो रहा विरोध

जल्द ही होगी महाराष्ट्र में तानाजी टैक्स फ्री

जल्द ही होगी महाराष्ट्र में तानाजी टैक्स फ्री

अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म 'तानाजी' (Tanhaji) मुसीबतों में घिर गई है. इस फिल्म के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका भी दायर हो चुकी है.

    मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) में जब भी इतिहास पर आधारित कोई फिल्म बनती है तो उस पर कोई न कोई बवाल हो ही जाता है. बीते दिनों अर्जुन कपूर की फिल्म 'पानीपत' को लेकर जबरदस्त हंगामा खड़ा हुआ था. वहीं अब अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म 'तानाजी' (Tanhaji Controversy) विवादों में फंस गई है. इस फिल्म में कुछ ऐसा दिखाया गया है कि जिसपर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने आपत्ति जताई है. इस फिल्म के खिलाफ इस संघ का गुस्सा इस कदर बढ़ गया है कि मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंच गया है. वहीं मालूम होता है कि फिल्म 'तानाजी' के खिलाफ चल रहा ये विरोध अभी थमने वाला नहीं है.

    दरअसल, अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' का ट्रेलर 19 नवंबर को रिलीज हुआ था. इसके बाद फिल्म की कहानी को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ बुरी तरह नाराज हो गया. संघ का आरोप है कि तानाजी मालुसरे के असली वंश को पेश नहीं किया है. इस मामले में अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका के मुताबिक फिल्म मेकर्स व्यावसायिक लाभ के लिए तानाजी को मराठा समुदाय का और उनकी असली वंशावली को नहीं दिखा रहे हैं.



    इस संघ का दावा है कि ‘तानाजी’ वास्तव में एक क्षत्रिय महादेव कोली समाज से ताल्लुक रखते थे. याचिका में मांग की गई है कि फिल्म को सार्वजनिक रूप से दिखाने का सर्टिफिकेट न दिया जाए यानी फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग की जा रही है. वहीं कोर्ट इस याचिका पर 19 दिसंबर को सुनवाई करेगी. वहीं इस संघ की नाराजगी देखकर मालूम होता है कि अभी ये विरोध और भी बढ़ सकता है.

    बता दें कि इस फिल्म में काजोल भी मुख्य भूमिका हैं और वह सावित्री बाई का रोल प्ले कर रही हैं. अजय और काजोल फिल्‍म 'यू मी और हम' में आखिरी बार साथ नजर आए थे. ये फिल्‍म साल 2008 में नजर आई थी. तब से अब जाकर ये जोड़ी 'तानाजी' में देखने को मिल रही है. ये फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होने जा रही है.

    ये भी पढ़ें- जब सपना चौधरी के साथ इस शख्स ने स्टेज पर की बेहूदा हरकत, वीडियो में दिखा गुस्सा

    Tags: Ajay Devgn, Bollywood, Entertainment, Kajol Devgan, Tanaji: The Unsung Warrior

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर