Home /News /entertainment /

ajay devgn kichcha sudeepa debate over rashtrabhasha hindi rk

अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच 'हिंदी' भाषा को लेकर हुई बहस, कन्नड़ एक्टर ने अब दी सफाई

अजय देवगन और किच्च सुदीप के बीच बहस. (फोटो साभारः Instagram @ajaydevgn/KicchaSudeep)

अजय देवगन और किच्च सुदीप के बीच बहस. (फोटो साभारः Instagram @ajaydevgn/KicchaSudeep)

अजय देवगन और किच्चा सुदीप (Ajay Devgn Kichcha Sudeepa Debate) के बीच हिंदी भाषा को लेकर बहस हो गई. अजय ने कन्नड़ एक्टर को हिंदी को राष्ट्रभाषा बताते हुए कन्नड़ एक्टर को नसीहत भी दी. इसके बाद किच्चा ने उन्हें सफाई भी दी.

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप  (Ajay Devgn Kichcha Sudeepa Debate)  राष्ट्रीय भाषा को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. अजय ने किच्चा के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए करारा जवाब दिया है. ‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की जबरदस्त सफलता के बाद, कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप ने एक इवेंट में पैन इंडियन फिल्मों के बारे में बात की और कहा, “हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है.” इस पर अजय ने किच्चा के कमेंट पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने हिंदी में लिखे एक ट्वीट में पूछा कि अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो सुदीप अपनी फिल्में हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं?

अजय देवगन (Ajay Devgn Tweet) ने अपने ट्वीट में लिखा, “किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन.” अजय के इस ट्वीट पर किच्चा ने भी अपनी सफाई दी.

Ajay Tweet

(फोटो साभारः Twitter @ajaydevgn)

किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep Vs Ajay Devgn) ने अजय देवगन के ट्वीट के रिप्लाई में लिखा, “सर, मैं देश की हर भाषा से प्यार और सम्मान करता हूं. मैं इस टॉपिक को यहीं खत्म करना चाहता हूं. जैसा मैने कहा कि यह लाइनें संदर्भ से पूरी तरह से अलग है. आपको हमेशा प्यार करता हूं और शुभकामनाएं देता हूं. उम्मीद करता हूं जल्द मिलेंगे.”

अजय देवगन की बेटी न्यासा क्या बॉलीवुड में रख रही हैं कदम? पापा ने खोला राज

Ajay kichcha Tweet

(फोटो साभारः Twitter @KicchaSudeep)

किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep Tweet) ने यही नहीं रुके, उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, “हेलो अजय देवगन सर… उम्मीद करता हूं ये बात आप तक पहुंच गई होगी कि जिस संदर्भ में मैंने कहा था वो लाइन पूरी तरह से अलग है. जब हम मिलेंगे इस पर व्यक्तिगत तौर पर बात की जाएगी कि मैंने वो बयान क्यों दिया गया था. यह किसी को हर्ट करने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था. मैं ऐसा क्यों करुंगा सर.”

Kichcha Sudeepa

(फोटो साभारः Twitter @KicchaSudeep)

किच्चा सुदीप करते हैं हिंदी का सम्मान

किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep On Hindi) ने अगले ट्वीट में लिखा,”और अजय सर… आपने जो हिंदी में मैसेज लिखा है, वो समझ में आया है.  सिर्फ इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा. कोई अपराध नहीं सर,,, लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या स्थिति होगी.!! क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर.”

अजय देवगन ने किच्चा को बताया अच्छा दोस्त

अजय देवगन (Ajay Devgn React) ने किच्चा सुदीप के इन ट्वीट पर अजय देवगन ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा,”हेलो किच्चा, आप दोस्त हैं. गलतफहमी को दूर करने के लिए धन्यवाद. मैं हमेशा से फिल्म इंडस्ट्री को एक ही मानता हूं. हम सभी भाषाओं को सम्मान करते हैं. शायद ट्रांसलेशन में कुछ छूट गया होगा. “

Tags: Ajay Devgn, Kichcha sudeep

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर