Home /News /entertainment /

अजय देवगन निभाएंगे इस वायुसेना पायलट का किरदार, पाकिस्तान से जंग पर बनेगी फिल्म

अजय देवगन निभाएंगे इस वायुसेना पायलट का किरदार, पाकिस्तान से जंग पर बनेगी फिल्म

विजय कार्णिक के किरदार में अजय देवगन नज़र आएंगे

विजय कार्णिक के किरदार में अजय देवगन नज़र आएंगे

1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध पर बन रही है फिल्म और अजय देवगन इस किरदार में नज़र आएंगे.

    हाल ही में पाकिस्तान से लौटे भारतीय एयरफोर्स पायलट अभिनंदन वर्धमान के उपर फिल्म बनाने की चर्चा थी. भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में किए गए हवाई हमले के बाद वायुसेना के उपर फिल्म बनाए जाने की बात लगभग तय थी. अब सामने आया है कि सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद वायु सेना पर बनने वाली पहली फिल्म अजय देवगन के नाम होगी. हालांकि ये फिल्म अभिनंदन के नहीं बल्कि 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध के दौरान की कहानी पर होगी.

    अजय देवगन कई बार पुलिस और आर्मी ऑफिसर के किरदार में नज़र आ चुके हैं लेकिन इस बार वो वायुसेना के लड़ाकू पायलट के रोल में दिखाई देंगे. अजय स्कवाड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभाएंगे. विजय और उनकी टीम ने 1971 के युद्ध के दौरान गुजरात के भुज में मौजूद जर्जर हो चुकी विमान पट्टी को ठीक कर भारत को पाकिस्तान के विरुद्ध बढ़त दिला दी थी.

    जॉन अब्राहम के बाद अब अक्षय कुमार बनना चाहते हैं विंग कमांडर अभिनंदन, किसको मिलेगा रोल?

    भुज में मौजूद हवाईपट्टी पर पाकिस्तानी एयरफोर्स (Pakistan Air Force) ने नापाम बम गिराए थे और ये पट्टी तहस नहस हो गई थी. इस हमले से भारतीय वायुसेना के हाथ से पाकिस्तानी ज़मीन के नज़दीक की एक पोस्ट चली गई थी और इसका होने वाली लड़ाई में बहुत महत्व था. विजय कार्णिक ने भुज में जाकर इस विमान पट्टी के आसपास के गाँव में रहने वाली 300 महिलाओं को अपनी मदद के लिए बुलाया था और इस हवाई अड्डे को कुछ ही समय में फिर से सक्रिय कर दिया था.

    विजय कार्णिक ने कहा कि अजय ही उनका किरदार निभा सकते थे.


    अगर आपको याद हो तो 1997 में आई जे पी दत्ता की फिल्म 'बॉर्डर' में जैकी श्रॉफ का किरदार विजय कार्णिक के किरदार पर ही आधारित था और उनको युद्ध की परिस्थिति देखते हुए एक विमान अड्डे को सुचारु रुप से चलाने के लिए सनी देओल के साथ ही एक विमान में गुजरात भेजा जाता है.

    Squadron Leader विजय कार्णिक ने 50 IAF ऑफिसर और 60 Defence Security Corps के जवानों के साथ मिलकर इस एयरबेस को पाकिस्तान की हेवी बॉम्बिंग के बाद भी चला कर रखा था.

    विजय कार्णिक पर इस फिल्म को टी सीरीज़ के भूषण कुमार बना रहे हैं. विजय बताते हैं कि इस हमले में अगर किसी ग्रामीण महिला की जान चली जाती तो ये सबसे बड़ा नुकसान होता,"हमने उन्हें पूरी ट्रेनिंग दी थी और वो बहादुर महिलाएं बिना किसी डर के हमारे साथ रहीं. साथ ही अपने रोल के लिए वर्तमान में अजय देवगन से बेहतर मुझे कोई और नहीं लगता."

    Tags: Abhinandan, Airstrike, Ajay devgan, Ajay Devgn, IAF, Indian Airforce

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर