Home /News /entertainment /

अजय देवगन दिखेंगे 'चाणक्य' के रोल में, निर्देशन के लिए नीरज पांडे से मिलाया हाथ

अजय देवगन दिखेंगे 'चाणक्य' के रोल में, निर्देशन के लिए नीरज पांडे से मिलाया हाथ

चाणक्य के रोल में अजय देवगन खुद नज़र आएंगे

चाणक्य के रोल में अजय देवगन खुद नज़र आएंगे

चाणक्य पर सबसे लोकप्रिय भारतीय धारावाहिक 90 के दशक में चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बनाया था. अब अजय देवगन इस पर एक फिल्म की तैयारी कर रहे हैं.

    अभिनेता और अब एक बड़े निर्माता-निर्देशक बन चुके अजय देवगन ने भारतीय इतिहास के कालजयी किरदार चाणक्य पर फिल्म बनाने की घोषणा कर दी है. इस फिल्म के निर्देशन का ज़िम्मा 'बेबी' और 'धोनी' जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके नीरज पांडे को दिया जाएगा.

    अजय और नीरज पहली बार इस फिल्म के ज़रिए एक दूसरे के साथ काम करेंगे. इस फिल्म में चौथी सदी के इस महान विचारक का रोल खुद अजय देवगन निभाएंगे और इस बात की जानकारी अजय ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए दी.

    अजय ने अपनी ट्वीट में लिखा, "मैं चाणक्य का किरदार निभाने के लिए उत्साहित हूं. एक महान दार्शनिक और विचारक पर बन रही इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे करेंगे."



    ऐतिहासिक किरदारों की अगर बात करें तो अजय इससे पहले भगत सिंह का किरदार निभा चुके हैं. निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' में अजय देवगन ने दमदार अभिनय किया था और अब वो चाणक्य का किरदार निभाने वाले हैं.

    इससे पहले चाणक्य के किरदार में निर्माता निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बेहतरीन अभिनय किया था. दूरदर्शन पर 90 के दशक में दिखाए गए धारावाहिक चाणक्य में वो खुद लीड रोल में थे और इसके निर्देशक और लेखक भी वो खुद ही थे.

    Manoj Joshi
    मनोज जोशी सालों से चाणक्य का किरदार निभाते आए हैं


    पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता मनोज जोशी ने भी सालों तक थिएटर में चाणक्य का किरदार निभाया है और कलर्स पर दिखाए गए धारावाहिक 'चक्रवर्तिन सम्राट अशोक' में भी उन्होंने चाणक्य के किरदार को जीवंत किया था.

    अभी तक इस फिल्म के बारे में और कोई घोषणा सामने नहीं आई है. खबर लिखे जाने तक नीरज पांडे इस फिल्म पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके.

    Tags: Ajay Devgn, Neeraj pandey

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर