'गलवान' पर फिल्म बनाने से पहले अजय देवगन को इस बॉलीवुड प्रोड्यूसर से करनी होगी जंग!

'गलवान' पर फिल्म बनाने से पहले अजय देवगन को इस बॉलीवुड प्रोड्यूसर से करनी होगी जंग!
अजय देवगन (Photo Credit- ajaydevgn/Instagram)

बताया जाता है कि दिनेश विजन ने भारत-चीन के बीच मुठभेड़ की घटना के अगले दिन ही इंपा में टाइटल रजिस्टर्ड करने का आवेदन कर दिया था.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड का हर निर्माता पिछले कुछ समय से भारत-चीन सीमा पर चल रहे तनाव को पर्दे पर लाकर भुनाने के चक्कर में है. इसमें छोटे और बड़े दोनों निर्माता शामिल हैं. बीते शनिवार को अजय देवगन (Ajay Devgn) ने गलवान घाटी में पिछले महीने भारत-चीन सैनिकों की मुठभेड़ पर फिल्म बनाने की घोषणा करके बॉलीवुड में बढ़त ले ली मगर अब खबर है कि एक अन्य निर्माता दिनेश विजन ने ‘गलवान वैली’ नाम से टाइटल रजिस्टर्ड करा लिया है. इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इंपा) ने भी इस बात की पुष्टि की है. विजन इससे पहले राजकुमार राव को लेकर स्त्री और मेड इन चाइन जैसी फिल्में बना चुके हैं. विजय के गलवान वैली नाम रजिस्टर्ड कराने बाद अजय देवगन के हाथों से यह आकर्षक टाइटल निकल गया है.

हालांकि विजन ने फिल्म बनाने की घोषणा अभी नहीं की है परंतु इतना तय है कि उनके दिमाग में इस घटना को बड़े पर्दे पर उतारने का खयाल चल रहा है. अजय ने घोषणा की थी कि वह गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों की मुठभेड़ और इसमें 20 सैनिकों के शहीद होने की घटना को पर्दे पर उतारेंगे. फिल्म को अजय देवगन फिल्म्स और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स मिलकर बनाने वाले हैं. अजय ने अभी फिल्म का टाइटल तय नहीं किया है.

बताया जाता है कि दिनेश विजन ने भारत-चीन के बीच मुठभेड़ की घटना के अगले दिन ही इंपा में टाइटल रजिस्टर्ड करने का आवेदन कर दिया था. इंपा के सूत्रों का कहना है कि इस समय उनके पास चीन और गलवान घाटी से जुड़े कई टाइटल रजिस्टर होने के लिए आ रहे हैं. इससे साफ है कि कई निर्माता भारत-चीन मुद्दे पर फिल्म बनाने की तैयारी में लगे हैं.



जानकारों का कहना है कि संभव है कि जल्दी ही बॉलीवुड में भारत-चीन को लेकर कई फिल्में एक साथ शुरू हो जाएं. लेकिन सवाल यह है कि कितने बड़े निर्माता गलवान वैली की घटना पर फिल्म बनाने के मामले में कूदेंगे. क्या ऐसा होगा कि अजय देवगन और दिनेश विजन जैसे निर्माता एक साथ अपनी फिल्में लेकर बॉक्स ऑफिस पर टकराएं. यह भी हो सकता है कि अजय फिल्म बनाएं और जरूरत पड़ने पर दिनेश विजन से गलवान गैली टाइटल की मांग करें. तब क्या विजन उन्हें यह टाइटल आसानी से दे देंगे.
अजय देवगन की फिल्म “मैदान” अब अगस्त 2021 में रिलीज होगी
अभिनेता अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म “मैदान” अब अगले साल 13 अगस्त को रिलीज होगी. भारतीय फुटबाल के सुनहरे दौर पर आधारित “मैदान” पहले 27 नवंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसे 11 दिसंबर तक के लिए टाल दिया गया था.

देवगन ने शनिवार को ट्वीट कर फिल्म की रिलीज की नयी तारीख के बारे में जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, “2021 में स्वतंत्रता दिवस वाले सप्ताह में 13 अगस्त को मैदान रिलीज होगी. एक अनकही कहानी जो हर भारतीय को गौरवान्वित कर देगी. 13 अगस्त की तारीख याद रखियेगा.” साथ ही, उन्होंने फिल्म का पोस्टर भी साझा किया.

यह भी पढ़ेंः बोल्ड अंदाज में दिखीं सपना चौधरी, बोलीं- तरक्की और खुशी का कोई संबंध नहीं

कोरोना वायरस महामारी के कारण फिल्म की शूटिंग प्रभावित हुई है, जो अब मानसून के बाद फिर से शुरु हो सकती है. “मैदान” में 51 वर्षीय देवगन सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभा रहे हैं ,जो वर्ष 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबाल के टीम के कोच एवं मैनेजर रहे थे.

इस फिल्म को अमित रविंद्र शर्मा निर्देशित कर रहे हैं. फिल्म में देवगन के साथ प्रियमणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं. देवगन ने हाल ही में अपनी फिल्म “भुज:द प्राइड ऑफ इंडिया” के डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज करने की घोषणा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading