लाइव टीवी

अक्षय कुमार का खुलासा- भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्‍लाई, लेकिन 1 बात करती है दुखी

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 10:01 PM IST
अक्षय कुमार का खुलासा- भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्‍लाई, लेकिन 1 बात करती है दुखी
एक इवेंट में अक्षय कुमार ने दी जानकारी.

पिछले दिनों अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की कनाडाई नागरिकता (Canadian Citizenship) के चलते उन्‍हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इस पर उन्‍होंने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में भारतीय पासपोर्ट को लेकर खुलासा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 10:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अपने एक्‍शन और स्‍टंट के लिए फेमस एक्‍टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कई देशभक्ति की फिल्‍मों में काम करके लोगों का दिल लूटा है. लेकिन पिछले दिनों उन्‍हें उनकी कनाडाई नागरिकता (Canadian Citizenship) के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इस मामले में उन्‍हें सोशल मीडिया (Social Media) पर भी ट्रोल किया गया था. लेकिन अब इस पर बात करते हुए एक इवेंट में उन्‍होंने खुलकर बात की.

अक्षय कुमार हिंदुस्‍तान टाइम्‍स लीडरशिप समिट में पहुंचे थे. उनके साथ करीना कपूर भी थीं. दोनों अपनी फिल्म 'गुड न्यूज' (Good Newwz) का प्रमोशन करने वहां गए थे. इस दौरान उनसे भारत का पासपोर्ट ना होने और वोट ना करने के संबंध में सवाल पूछा गया. इस पर उन्‍होंने खुलासा किया कि उन्‍होंने भारतीय पासपोर्ट की अर्जी डाल दी है.



अक्षय कुमार ने समिट में इंटरव्‍यू के दौरान कहा, 'मैंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अर्जी डाली है. मैं एक भारतीय हूं. मुझे इस बात से दुख होता है कि मुझसे हमेशा ये बात साबित करने के लिए कहा जाता है. मेरी पत्‍नी, मेरे बच्चे सभी भारतीय हैं. मैं यहां टैक्स भरता हूं और मेरी जिंदगी यही है.'अक्षय कुमार ने इस इवेंट में यह भी बताया कि आखिर उन्‍हें कनाडा की नागरिकता कैसे मिली थी. अक्षय के अनुसार उनकी शुरुआत में आईं कुछ फिल्में फ्लॉप हो गई थीं. इसके बाद उन्हें लगा था कि उनका करियर खत्म हो गया. उन्‍होंने बताया कि उनके एक दोस्त ने उन्हें कनाडा आकर उसके साथ काम करने के लिए कहा था. इसके बाद अक्षय ने कनाडा का पासपोर्ट बनवाने की अर्जी डाली थी. लेकिन इसके बाद आई उनकी फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छे पैसे कमाए थे. यहां से उनके करियर ने सफलता की उड़ान भरी थी.

यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन का Kiss सीन देख रो पड़ी थीं मां, बोले- मैं मुंह काला करा रहा हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 9:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर