लाइव टीवी

अक्षय कुमार ने सलमान खान को पछाड़ा, तोड़ डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 10:52 AM IST
अक्षय कुमार ने सलमान खान को पछाड़ा, तोड़ डाला ये बड़ा रिकॉर्ड
सलमान खान की फिल्म को अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल ने पछाड़ा'

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) बॉक्स ऑफिस पर 29 दिनों बाद भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 10:52 AM IST
  • Share this:
इन दिनों बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हैं. इसी बीच अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) सुर्खियों में आ गई है. 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. वहीं हाल ही में इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस से जुड़े हैरान कर देने वाले आंकडे सामने आए हैं. कई फिल्मों से टकराने के बाद भी एक अक्षय की ये फिल्म डटी हुई है. ताजा आंकडों की मानें तो 'मिशन मंगल' ने सलमान खान (Salman Khan) की एक बड़ी फिल्म का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि 'अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' ने भारत में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. ये फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्म 'एक था टाइगर' के नाम पर था. जिसे 'मिशन मंगल' ने पछाड़ दिया है. इसके अलावा ये फिल्म Fox Star Studios की तीसरी ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने 200 करोड़ कमाई का आंकडा पार कर लिया है. अन्य फिल्में 'संजू' (342.53 करोड़) और 'प्रेम रतन धन पायो' (210.16) हैं'.



तरण आदर्श के इस ट्वीट के मुताबिक 'मिशन मंगल' ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 200.16 करोड़ की कमाई कर ली है. मिशन मंगल' ने चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 73 लाख, शनिवार को 1.40 करोड़, रविवार को 2.10 करोड़, सोमवार 61 लाख, मंगलवार 1.01 करोड़, बुधवार 54 लाख, गुरुवार को 63 लाख कमाए. 'मिशन मंगल' 3 दिनों में 50 करोड़, 5 दिनों में 100 करोड़, 11 दिनों में 150 करोड़ और 29 दिनों में 200 करोड़ कमाकर अक्षय कुमार की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है.
Loading...

मिशन मंगल ने तोड़ा रिकॉर्ड


बात करें फिल्म की तो  'मिशन मंगल' में अक्षय कुमार एक स्पेस साइंटिस्ट के किरदार में नजर आए थे. इस फिल्म में अक्षय के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और शरमन जोशी की मुख्य भूमिकाओं दिखाई दिए. इस फिल्म में भारत के मंगल ग्रह तक पहुंचने की कहानी दिखाई गई थी. फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था.

ये भी पढ़ें- गोविंदा की बेटी ने किया धमाकेदार डेब्यू, लोगों ने कहा कितनी खूबसूरत! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...