लाइव टीवी

Lockdown: अक्षय कुमार और रणवीर सिंह की फिल्मों को बड़ा नुकसान, जानें पूरा मामला

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 8:50 AM IST
Lockdown: अक्षय कुमार और रणवीर सिंह की फिल्मों को बड़ा नुकसान, जानें पूरा मामला
सूर्यवंशी और 83 को नुकसान

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की सूर्यवंशी (Sooryavanshi) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की 83 को लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया जा चुका है. यानी जरूरी सर्विसेस को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा और सभी को कुछ वक्त तक घर पर ही रहना पड़ेगा. ये सभी की सुरक्षा के लिए ही है लेकिन इसके चलते काम रुक गया है और ऐसे में नुकसान की खबरें आ रही हैं. बात करें बॉलीवुड इंडस्ट्री की तो कई बड़ी फिल्में तय समय पर रिलीज नहीं की जा सकीं और इसके साथ ही बैकअप प्लान भी कुछ काम नहीं आया, ऐसे में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म 83 को काफी बड़ा नुकसान होने की खबरें आई हैं. आगे जानें इन फिल्मों का कौन सा बैकअप प्लान फ्लॉप साबित हुआ.

कोरोना वायरस और इसके चलते हुए लॉकडाउन में फिल्म इंडस्ट्री को भी भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. कई फिल्मों की शूटिंग बंद पड़ी है तो कई मार्च-अप्रैल में रिलीज होने वाली फिल्मों को टाल दिया गया है... कब तक इसकी कोई जानकारी नहीं है. अक्षय की सूर्यवंशी 24 को और रणवीर सिंह की 83, 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन लॉकडाउन से चलते ऐसा नहीं हो सका. जिसकी वजह से इन फिल्मों के मेकर्स को भारी नुकसान हुआ, वहीं डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस नुकसान की भरपाई के लिए बैकअप प्लान यानी इंश्योरेंस भी काम नहीं आ सकता.

दरअसल, इंश्योरेंस पॉलिसीज में कहा गया है कि जो फिल्में रिलीज नहीं हुईं या थियेटर में नहीं लगीं, कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में उनके घाटे की भरपाई नहीं हो सकती. बताया जा रहा है कि फिल्म की रिलीज टाली जाती है या फिर फिल्म की शूटिंग पोस्टपोन की जाती है तो वो इसके तहत नहीं आते. फिल्म की शूटिंग कैंसिल करना एक अलग स्टेप है और फिल्म की रिलीज डेट आगे पीछे करना एक कॉमर्शियल कॉल माना जाता है. कोरोना वायरस पहले से मौजूद कंडीशन से बाहर है.



बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में सूर्यवंशी और 83 के अलावा कई और फिल्मों पर भी असर पड़ा है. जिसमें सलमान की 'राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई', अक्षय की एक और फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब', कार्तिक आर्यन की भूल भूलैया-2, रणबीर कपूर की शमशेरा, वरुण धवन की कुली नंबर 1 जैसी फिल्में शामिल हैं.



ये भी पढ़ें- Bday Special: जब अजय देवगन ने छुपकर की थी शादी, मीडिया से बोला था ये झूठ
First published: April 2, 2020, 8:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading