होम /न्यूज /मनोरंजन /

अक्षय कुमार ने खास वजह से ली थी कनाडा की नागरिकता, एक्टर ने किया बड़ा खुलासा

अक्षय कुमार ने खास वजह से ली थी कनाडा की नागरिकता, एक्टर ने किया बड़ा खुलासा

अक्षय कुमार के दोस्त ने उन्हें कनाडा में रहने की सलाह दी थी. (फोटो साभार: Instagram@akshaykumar)

अक्षय कुमार के दोस्त ने उन्हें कनाडा में रहने की सलाह दी थी. (फोटो साभार: Instagram@akshaykumar)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने कनाडाई पासपोर्ट को लेकर कभी न खत्म होने वाली बहस के बारे में बात की है और कनाडा की नागरिकता होने की बात स्वीकार की है. एक्टर ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने कनाडा की नागरिकता क्यों ली थी.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को अक्सर ‘कनाडा कुमार’ कहकर ट्रोल किया जाता है. उन्होंने अब स्वीकार किया कि भारत में टैक्स का भुगतान करते हुए भी उनके पास कनाडा की नागरिकता है. साल 2019 में अक्षय की तब आलोचना हुई थी, जब उन्होंने कनाडा की नागरिकता पाने के लिए आवेदन किया था और लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं किया था. एक्टर ने कहा कि जब उनकी फिल्में नहीं चल रही थीं, तब वे कनाडा में रहने का विचार कर रहे थे.

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब अक्षय ने अपनी नागरिकता के बारे में खुलासा किया है. इससे पहले ‘कॉफी विद करण 7’ में, जब करण जौहर ने एक्टर से पूछा कि क्या वे ट्रोल हो जाते हैं, तब अक्षय ने तुरंत जवाब दिया कि वे ज्यादा ऑनलाइन नहीं होते हैं. एक्टर ने कहा था, ‘ज्यादा से ज्यादा, वे कनाडा के बारे में लिखते हैं, जिसकी मुझे परवाह नहीं है.’

अक्षय कुमार को उनके दोस्त ने कनाडा में रहने की दी थी सलाह
जब करण ने कहा, ‘ट्रोल्स आपको कनाडा कुमार कहते हैं.’ अक्षय ने जवाब दिया, ‘हां कनाडा कुमार, ठीक है, मुझे बुलाओ.’ अक्षय ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वे एक भारतीय हैं और वे हमेशा ऐसे ही रहेंगे. अक्षय ने लल्लनटॉप से ​​बात करते हुए कहा, ‘कुछ साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं. लगभग 14-15 फिल्में फ्लॉप रही थीं, इसलिए मैंने सोचा कि शायद मुझे कहीं और जाकर काम करना चाहिए.’ उन्होंने खुलासा किया कि उनका एक दोस्त जो कनाडा में रहता था, उसने उन्हें कनाडा शिफ्ट होने का सुझाव दिया था.

अक्षय ने जब अपना विचार बदला
अक्षय आगे कहते हैं, ‘बहुत सारे लोग काम के लिए वहां जाते हैं, लेकिन वे अभी भी भारतीय हैं. मैंने भी सोचा कि अगर किस्मत यहां मेरा साथ नहीं दे रही है तो मुझे इसके बारे में कुछ करना चाहिए. मैं वहां गया, नागरिकता के लिए आवेदन किया जो मुझे मिल गया.’ अक्षय ने इंडिया में फिर से सफलता पाने के बाद अपना विचार बदल दिया.

अक्षय कुमार बोले कि वे हमेशा भारतीय रहेंगे
अक्षय कहते हैं, ‘मेरे पास पासपोर्ट है. पासपोर्ट क्या है? यह एक देश से दूसरे देश की यात्रा करने के लिए इस्तेमाल में आने वाला एक दस्तावेज है. देखिए, मैं एक भारतीय हूं, मैं अपने सभी टैक्स का भुगतान करता हूं और यहां उनका भुगतान करता हूं.’ वे आगे कहते हैं, ‘मेरे पास वहां भी भुगतान करने का विकल्प है, लेकिन मैं टैक्स अपने देश में भुगतान करता हूं. मैं अपने देश में काम करता हूं. बहुत से लोग तरह-तरह की बातें करते हैं और वे ऐसा कर सकते हैं. मैं उनसे सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैं एक भारतीय हूं और मैं हमेशा भारतीय रहूंगा.’

Tags: Akshay kumar

अगली ख़बर