अपना शहर चुनें

States

यूपी के CM योगी आदित्‍यनाथ से मिले अक्षय कुमार, फिल्‍म सिटी पर हुई बातचीत

सीएम योगी के साथ अक्षय कुमार.
सीएम योगी के साथ अक्षय कुमार.

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को मुंबई (Mumbai) पहुंचे. सीएम योगी से म‍िलने के ल‍िए बॉलीवुड के ख‍िलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshya Kumar) भी पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 12:04 AM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को मुम्बई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम (म्युनिसिपल) बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे. सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि मुख्‍यमंत्री मंगलवार को ही मुंबई पहुंच गये जहां सिने अभिनेता अक्षय कुमार (Akshya Kumar) ने उनसे मुलाकात की. राज्य सरकार के प्रवक्‍ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज मुंबई में फिल्म अभिनेता एवं निर्माता अक्षय कुमार ने भेंट की.

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं और इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. राज्य में फिल्म शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में फिल्म शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर संभव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है. योगी ने कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए 'टायलेट एक प्रेम कथा' फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया. ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता बढ़ाने में मददगार सिद्ध होती हैं.Akshay Kumar, CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की तथा राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा अभिनीत फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जा चुकी है. यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, लखनऊ नगर निगम के 200 करोड़ रुपये के बॉण्ड को सूचीबद्ध किया जा रहा है. उत्तर भारत में किसी नगर निकाय द्वारा बॉण्‍ड जारी करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य है. राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने बताया कि स्टॉक एक्सचेंज में नगर निगम बॉण्‍ड के सूचीबद्ध हो जाने से प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी.



बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने से नगर निगम बांड की खरीद-फरोख्त सुनिश्चित हो सकेगी. लखनऊ नगर निगम बॉण्ड में निवेशकों की अच्छी रुचि रही. इसमें 10 साल की अवधि के लिये 8.5 प्रतिशत की अत्यंत आकर्षक कूपन दर प्राप्त हुई. यह किसी नगर निकाय द्वारा जारी नगर निगम बांड की दूसरी सबसे कम दर रही है. बांड के लिये निवेशकों से तय मात्रा के मुकाबले साढ़े चार गुना अधिक अभिदान प्राप्त हुये.
ये भी पढ़ें: KBC 12: कंटेस्टेंट के सवाल पर अमिताभ बच्चन ने खोला राज, शो 'लॉक कर दिया जाए' बोलने पर...

ये भी पढ़ें: Aditya Narayan की दुल्‍हनियां बनीं श्‍वेता अग्रवाल, देखें शादी की First Photo

इस बीच, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा 'भारतीय जनता पार्टी की सरकार जश्नों की खुमारी में डूबी है और प्रदेश में धेले भर का भी निवेश नहीं हुआ है. लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री मुम्बई में उद्योगपतियों के सामने शरणं गच्छामि होंगे. लोकतंत्र का इससे बुरा उपहास और क्या होगा.' मंगलवार को समाजवादी पार्टी मुख्‍यालय से जारी विज्ञप्ति में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुये कहा 'भाजपा सरकार के अब तक के कार्यकाल में प्रदेश के विकास का एक भी काम नहीं हुआ है और यह सरकार पूरी तरह विफल सरकार रही है.

जनता भी इनकी जुमलेबाजी से भलीभांति परिचित हो गई है.' यादव ने कहा, 'आज किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हैं. नए कृषि कानूनों के कारण किसान अपनी खेती पर स्वामित्व खो देंगे तथा उन्हें कॉरपोरेट खेती के लिए मजबूर किया जाएगा. भाजपा सरकार ने जानबूझकर इसीलिए एमएसपी का प्रावधान नहीं रखा है. किसानों को अपनी फसल बड़े व्यापरियों के हाथों बेचने की मजबूरी होगी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज