अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ने ऑस्ट्रेलिया में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

अक्षय कुमार (Akshay Kumar), विद्या बालन (Vidya Balan), तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) स्टार की फिल्म ‘मिशन मंगल’(Mission Mangal) दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इस फिल्म ने तीन हफ्तों में 187.20 करोड़ रुपये की कमाई की है.अक्षय कुमार की इस फिल्‍म ने केवल भारत में ही नहीं बल्‍कि विदेश में भी शानदार कामयाबी हासिल की है.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 5:06 PM IST
अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ने ऑस्ट्रेलिया में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ने ऑस्ट्रेलिया में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 5:06 PM IST
मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar)की हाल ही में रिलीज फिल्‍म‘मिशन मंगल’(Mission Mangal) लगातार बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म मिशन मंगल का बॉक्स ऑफिस पर जलवा कायम है. अक्षय कुमार, विद्या बालन (Vidya Balan), तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) स्टार की ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक इस फिल्म ने तीन हफ्तों में 187.20 करोड़ रुपये की कमाई की है. दिलचस्प बात ये है कि अक्षय कुमार की इस फिल्‍म ने केवल भारत में ही नहीं बल्‍कि विदेश में भी शानदार कामयाबी हासिल की है.

फिल्म मिशन मंगल बॉक्स ऑफिस पर 8 दिनों में 128 करोड़ तक का बिजनेस कर चुकी है. गुरुवार को फिल्म ने 6.94 करोड़ का कलेक्शन किया है और फिल्म सुपरहिट हो चुकी है. खास बात है कि इस फिल्म के साथ अक्षय कुमार ने भी अपना एक खास रिकॉर्ड बनाया है. जहां पिछले साल तक अक्षय की एक भी फिल्म ने 150 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं किया था. वहीं, मिशन मंगल बैक टू बैक अक्षय की तीसरी 150 करोड़ी फिल्म बन चुकी है.





तरण आदर्श के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में 1 सितंबर तक 2.91 करोड़ रुपये की कमाई की है. ये अक्षय कुमार की ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने उनकी 'हाउसफुल (Housefull)', 'केसरी' और 'पेडमैन' को पीछे छोड़ दिया है. 'मिशन मंगल' को महाराष्ट्र में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है.

अपनी शानदार कमाई से 'मिशन मंगल' साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बनकर सामने आई है. मिशन मंगल' की शुरुआत GSLV सी-39 नाम के मिशन फेल होने से शुरू होती है. इसके मिशन डायरेक्टर राकेश धवन और प्रोजेक्ट डायरेक्टर तारा शिंदे होते हैं. मिशन फेल होने की वजह से राकेश धवन को मार्स मिशन के लिए शिफ्ट कर देते हैं और GSLV सी-39 प्रोजेक्ट के लिए नासा से आए साइंटिस्ट को कमान सौंप देते है. फिल्म की कहानी काफी रोचक है और इसमें महिला सशक्तिकरण को बखूबी दिखाया गया है. इस पूरी फिल्म में भारत के मंगल ग्रह पर पहुंचने की कहानी को बखूबी दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- रानू मंडल की हुई थी दो शादियां, ससुराल वालों को नहीं पसंद थी ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...