लाइव टीवी

अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर लगाई लोगों की क्लास कहा- 'छुट्टी पर नहीं है कोरोना'

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 10:22 AM IST
अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर लगाई लोगों की क्लास कहा- 'छुट्टी पर नहीं है कोरोना'
का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस बीमारी की गंभीरता को समझें और घर में रहें, क्योंकि वायरस जोर-शोर से काम कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 10:22 AM IST
  • Share this:
मुंबई- कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में देखा जा रहा है. कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस वायरस से बचने के लिए खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखा है. लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं. ऐसे ही लोगों की बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने क्लास लगाई है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह लोगों को समझा रहे हैं कि कैसे हम सबको कोरोना वायरस की इस लड़ाई में जीतना है.

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया और उन लोगों की क्लास लगाई जो कोरोना वायरस को सीरियस्ली नहीं ले रही हैं. अक्षय ने कहा, 'मुंबई एयरपोर्ट पर जो लोग बाहर से लौटे हैं, जिनका एयरपोर्ट पर टेस्ट किया जा रहा है और वो कोरोना में लो रिस्क कैटेगरी में हैं. उन्हें एक स्टाम्प लगाकर होम क्वारंटाइन या होटल भेजा रहा है ये समझाकर कि प्रिकॉशन के तौर पर  2 हफ्ते सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें. लेकिन ये लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में जा रहे हैं. शादियों में, छुट्टियों पर और पार्टीज करने जा रहे हैं ये कि तरह की सोच के लोग हैं. क्या मानसिकता है इनकी. क्या समझ नहीं आ रहा है लोगों को'.

 



अक्षय ने आगे कोरोना वायरस को लेकर कहा, 'कोरोना वायरस छुट्टि पर नहीं है. वो काफी जोरों से काम पर है. वो इस रेस में आगे चल रहा है, लेकिन ये रेस अभी खत्म नहीं हुई है. हम इस रेस को जीत सकते हैं और हमें जीतना ही होगा. डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस, अथॉरिटीज लोगों की मेहनत को रेस के बीच लंगड़ी न मारें. ये पहली ऐसी रेस होगी जिसमें पहने रुकने वाला जीतेगा. इस रेस में हम सब या तो साथ में जीतेंगे या साथ में हारेंगे'.

उन्होंने आगे कहा कि बीएमसी जो आपके हाथों पर मुहर लगा रही है उसे बैज ऑफ ऑनर कहती है क्योंकि न सिर्फ आप अपनी जान बल्कि कई लोगों की जान भी बचा रहे हैं. इस सम्मान का प्लीज अपमान न करें. किसी ने सोच-समझकर ही कहा था कि जान है तो जहान है.

आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू होने के बाद कोरोना वायरस दुनिया के 170 से ज्‍यादा देशों को अपनी चपेट में लेकर 2.5 लाख से ज्‍यादा लोगों को संक्रमित कर चुका है. संक्रमित लोगों में से 11 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में शुक्रवार को एक दिन में 49 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्‍या 225 से ऊपर पहुंच गई है. भारत में अब तक 5 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में आईं कनिका तो बुरी तरह डरे ऋषि कपूर बोले, 'कपूर लोगों का टाइम भारी चल रहा है'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 10:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर